S M L

फ्रांसः मुस्लिम सिंगर ने आतंकी हमलों पर किया था कमेंट, छोड़ना पड़ा टीवी शो

पोस्ट में मेनल ने लिखा था- 'हमारी सरकार ही असली आतंकवादी है'. हालांकि इन पोस्टों पर उन्होंने माफी भी मांग ली थी

Updated On: Feb 10, 2018 03:57 PM IST

FP Staff

0
फ्रांसः मुस्लिम सिंगर ने आतंकी हमलों पर किया था कमेंट, छोड़ना पड़ा टीवी शो

फेसबुक पर आपका कुछ विवादित लिखा कब नुकसान कर जाए, पता नहीं रहता. फ्रांस में एक उभरती हुई गायिका के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. दो साल पहले लिखे कमेंट की वजह से एक सिंसिंग रियलिटी शो से बाहर हो जाना पड़ा.

फ्रांस के एक टीवी शो में स्ट्रॉन्ग कंटेसटेंट मानी जा रही एक मुस्लिम गायिका को अपने दो साल पुराने फेसबुक पोस्ट के कारण शो छोड़ना पड़ा. 22 साल की मेनल इबिस्टीम ने साल 2016 में फ्रांस में हुए आतंकी हमले पर सोशल मीडिया पर कमेंट किया था, जिसमें वह आतंकी हमले को लेकर सवाल उठा रही हैं.

इस पोस्ट में मेनल इबिस्टीम ने लिखा- 'ये एक रुटीन बन चुका है, एक हफ्ते में आतंकी हमला... आतंकी अब अपनी आईडी साथ लेकर जाते हैं. सही बात ये है कि जब आप कोई खतरनाक साजिश रचते हैं तो अपने पेपर साथ ले जाना नहीं भूलते हैं.' एक दूसरा पोस्ट में मेनल ने लिखा था- 'हमारी सरकार ही असली आतंकवादी है'.

मेनल ने कहा उनका इरादा किसी को आहत करने का नहीं

हालांकि इन पोस्टों पर उन्होंने माफी भी मांग ली थी. लेकिन, इसका स्क्रीन शॉट कई वेबसाइटों में लगा दिया गया. इसका खामियाजा मुस्लिम सिंगर को भुगतना पड़ा, जिस शो में वह हिस्सा ले रही थीं उसके ब्रॉडकास्टर पर उनको बाहर करने का काफी दबाव था. शुक्रवार को उन्हें शो से बाहर कर दिया गया.

बता दें कि फ्रांस में बीते साल कई आतंकवादी हमले हुए थे, जिसमें एक आतंकी ने ट्रक से कुचलकर 85 लोगों को मार डाला था, तो एक दूसरे हमले में 130 लोगों की जान चली गई थी. मेनल इबिस्टीम ने फ्रांस में इन्हीं आतंकी हमलों को लेकर फेसबुक पर व्यंगात्मक कमेंट किया था, जिसमें हमले के बाद पुलिस आतंकवादियों के पास से मिली आईडी के दम पर उनकी पहचान कर रही थी.

शो से बाहर होने के बाद मेनल ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह कह रही हैं, 'मेरा इरादा किसी की भावनाओं को आहत करने का नहीं था. मुझे अहसास हुआ कि मेरे कमेंट से कइयों की भावनाएं आहत हुई हैं. जिस वजह से मैं भी आहत हूं. इसलिए मैंने शो छोड़ने का फैसला लिया.' मेनल के इस वीडियो को 860,000 बार देखा जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi