S M L

पाकिस्तान: तालिबान के 'गॉडफादर' मौलाना समीउल हक की हत्या

तालिबान के गॉडफादर माने जाने वाले प्रमुख पाकिस्तानी धर्म गुरू मौलाना समीउल हक की हत्या कर दी गई है.

Updated On: Nov 02, 2018 10:08 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: तालिबान के 'गॉडफादर' मौलाना समीउल हक की हत्या

पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद भी दहशत का माहौल बना हुआ है. जुर्म और अपराध की वारदातें इमरान खान की सरकार बनने के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अब तालिबान के गॉडफादर माने जाने वाले प्रमुख पाकिस्तानी धर्म गुरू मौलाना समीउल हक की हत्या कर दी गई है. अज्ञात हमलावारों के जरिए इस घटना को अंजाम दिया गया. हमलावरों के पास बंदूक थी, जिसके जरिए मौलाना को निशाना बनाया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी सामने आई है.

जियो न्यूज के मुताबिक, 82 वर्षीय हक खैबर पख्तूनख्वा के अकोरा खट्टक शहर में इस्लामी मदरसे दारुल उलूम हक्कानिया के प्रमुख और कट्टरपंथी राजनीतिक पार्टी जमियत उलेमा-ए-इस्लाम-सामी (जेयूआई-एस) के अध्यक्ष थे. रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ अज्ञात हमलावारों ने एक घर में उनकी हत्या कर दी, जहां वह ठहरे हुए थे. शुक्रवार को रावलपिंडी में बंदूक से उन पर हमला किया गया. जिसके कारण उनकी मौत हो गई. रिपोर्ट में उनके बेटे के हवाले से यह जानकारी दी गई है.

वहीं जेयूआई एस के पेशावर अध्यक्ष ने भी रावलपिंडी में बंदूक हमले में हक की मौत की पुष्टि की है. रावलपिंडी में हमलावरों के जरिए उन पर बंदूक तान दी गई और उन पर गोली चला दी गई. हमला ऐसा सटीक था कि बंदूक की गोली लगने से मौलाना समीउल हक की जान चली गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi