S M L

जब रेस्तरां में इस्तेमाल होने वाले नैपकिन से सॉल्व हुआ मर्डर केस!

नैपकीन पर का डीएनए अपराध स्थल से मिले डीएनए से मिल गया और फिर केस सॉल्व हो गया

Bhasha Updated On: Jun 23, 2018 05:27 PM IST

0
जब रेस्तरां में इस्तेमाल होने वाले नैपकिन से सॉल्व हुआ मर्डर केस!

अमेरिका में इस्तेमाल करके फेंक दिए गए एक रेस्तरां के नैपकिन से पुलिस अधिकारियों को हत्या के एक मामले में एक संदिग्ध की 32 वर्षों बाद पहचान करने में मदद मिली. पियर्स काउंटी के अभियोजकों ने शुक्रवार को गैरी चार्ल्स हार्टमैन (66) पर 1986 में 12 वर्षीय लड़की की हत्या और बलात्कार का आरोप लगाया.

पुलिस ने कहा कि मिशेल वेल्च और उसकी दो छोटी बहनें ताकोमा (वॉशिंगटन) के पुकेट पार्क गई थी. 11 बजे वह दोपहर का भोजन करने के लिए घर गई. जब वह घर गई थी उसकी बहनें शौचालय इस्तेमाल करने के लिए गईं.

सीएनएन की खबर के अनुसार अभियोजक ने कहा कि जब वे वापस आईं तो उन्होंने मिशेल को नहीं देखा. तभी उन्होंने उस स्थान पर उसकी साइकिल देखी जहां उन्होंने पिकनिक मनाने के लिए मिलने का तय किया था. लड़कियों ने अपने ‘बेबी सिटर’ को सूचित किया, जिसने लड़कियों की मां को सूचित किया. पुलिस को बुलाया गया और तलाश शुरू हुई.

एक खोजी कुत्ते ने मिशेल का शव उस रात एक सुनसान स्थान पर खोज निकाला. यह उस स्थान से कुछ दूरी पर था. ताकोमा पुलिस प्रमुख डोन राम्सडेल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मिशेल की यौन उत्पीड़न करके हत्या की गई थी.'

पुलिस ने सबूत एकत्रित किया लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई. पुलिस ने अपराध स्थल से एकत्रित सबूतों के आधार पर एक पुरुष का डीएनए प्रोफाइल तैयार किया. यद्यपि प्रांत और राष्ट्रीय डेटाबेस में उसका कोई मिलान नहीं हुआ. 2016 में पुलिस ने ‘जेनेटिक जिनिलॉजिस्ट’ के साथ काम करना शुरू किया.

राम्सडेल ने कहा कि दो भाइयों की पहचान संभावित संदिग्धों के तौर पर हुई और निगरानी शुरू हुई. इस जांच में शामिल जासूस स्टीव रिपोली ने हार्टमैन का पीछा एक रेस्तरां में किया जहां उन्होंने एक सहकर्मी के साथ कॉफी पी.

रिपोली ने कहा, 'मैंने उसे कई बार नैपकीन का इस्तेमाल करते हुए देखा. उसने नैपकीन को कुचला और उसे एक बैग में डाल दिया. उसने बैग को भी कुचला और रेस्तरां छोड़ने से पहले उसे वहीं डाल गया.'

नैपकीन को वॉशिंगटन स्टेट पेट्रोल क्राइम लेबोरेटरी भेजा गया. गत मंगलवार को लैब ने पुलिस को बताया कि नैकपीन पर का डीएनए अपराध स्थल से मिले डीएनए से मिल गया. बुधवार को पुलिस ने हार्टमैन को हिरासत में ले लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi