S M L

US: 26/11 मुंबई हमले के दोषी डेविड हेडली पर जेल में जानलेवा हमला

अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार डेविल कोलमन हेडली पर शिकागो के फेडरल जेल में 2 कैदियों ने हमला किया है जिसमें वो गंभीर रूप से जख्मी हुआ है

Updated On: Jul 24, 2018 08:17 AM IST

FP Staff

0
US: 26/11 मुंबई हमले के दोषी डेविड हेडली पर जेल में जानलेवा हमला

26/11 मुंबई आतंकी हमले मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक डेविड कोलमैन हेडली पर शिकागो की फेडरल जेल में जानलेवा हमला हुआ है. हालांकि कैदियों द्वारा किए गए इस हमले की मीडिया रिपोर्ट पर अमेरिकी अधिकारियों ने टिप्पणी से इनकार किया है.

अमेरिकी मीडिया ने रिपोर्ट दी है कि हेडली पर कैदियों ने हमला किया जिसके बाद उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

शिकागो में मेट्रोपोलिटन करेक्शनल सेंटर ने ईमेल से दिए एक संक्षिप्त जवाब में घटना के बारे में बताते हुए कहा, ‘हमारे पास उस व्यक्ति (हेडली) के बारे में सूचना नहीं है.’

कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि बीते 8 जुलाई को 2 अन्य कैदियों ने हेडली पर हमला किया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि गंभीर रूप से घायल हेडली को नॉर्थ इवांस्टन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Mumbai Attack

26 नवंबर, 2008 के दिन समुद्र के रास्ते बोट से आए 10 पाकिस्तानी आतंकवादियों ने मुंबई पर हमला किया था

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि हेडली पर हमला करने वाले दोनों कैदी सगे भाई हैं. वो कई वर्ष पहले पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले में जेल में सजा काट रहे हैं.

बता दें कि डेविड कोलमैन हेडली का असली नाम दाऊद सैयद गिलानी है. उसका जन्म अमेरिका के वॉशिंगटन में हुआ था. उसके पिता सैयद सलीम गिलानी पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक थे. आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के अलावा हेडली ड्रग ट्रैफिकिंग में भी शामिल रहा है. बाद में वो हाफिज सईद और जकी-उर रहमान लखवी के संपर्क में आ गया जिन्होंने 2008 में मुंबई में आतंकवादी हमले की साजिश रची थी.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi