S M L

काबुल के होटल पर मुंबई टेरर अटैक जैसा हमला, 5 लोगों की मौत

सुरक्षाबलों ने होटल के अंदर फंसे 100 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं

Updated On: Jan 21, 2018 10:10 AM IST

Bhasha

0
काबुल के होटल पर मुंबई टेरर अटैक जैसा हमला, 5 लोगों की मौत
Loading...

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक फाइव स्टार होटल पर आतंकवादियों ने मुंबई टेरर अटैक स्टाइल में हमला किया है. हथियारबंद आतंकवादियों ने इंटर कॉन्टिनेंटल होटल में घुसकर अंधाधुंध गोलीबारी की और इमारत को आग लगा दी.

टोलो न्यूज के मुताबिक इस हमले में 5 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि  8 लोग घायल हुए हैं.

रविवार सुबह एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि 11 घंटे से होटल की घेराबंदी चल रही है. आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है जिसमें अब तक दो आतंकवादी मार गिराए गए हैं.

अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि इस हमले में 5 लोग मारे गए हैं जबकि 100 बंधकों को रिहा करा लिया गया है. अधिकारी ने हमले की शुरुआत में बताया था कि होटल के अंदर चार की संख्या में हमलावर घुसे हैं.

हमले के वक्त होटल में कान्फ्रेंस के लिए देश भर से आए पेशेवर मौजूद थे.

गृह मंत्रालय के उप-प्रवक्ता नसरत रहीमी ने शनिवार को बताया था कि रात के वक्त विशेष बलों को हेलीकॉप्टर के जरिए होटल की छत पर उतारा गया.

इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. काबुल में लंबे समय से होटल और उन स्थानों पर नहीं जाने की चेतावनी जारी की जा रही थी जहां विदेशियों का आना-जाना होता है.

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि होटल के अंदर कितने लोग हैं या इनमें कोई विदेशी शामिल है या नहीं. वर्ष 2011 में इसी होटल पर तालिबानी आतंकवादियों ने हमला किया था.

स्थानीय निवासी अब्दुल सत्तार ने बताया कि उसने फोन से अपने कुछ दोस्तों से बात की है जो होटल में शेफ और वेटर हैं. उन्होंने बताया कि ‘अचानक हमलावरों ने डिनर के लिए इकट्ठा हुए लोगों पर हमला किया, होटल के कमरों मे घुस गए और कुछ लोगों को बंधक बना लिया. इस दौरान हथियारबंद लोगों ने कई लोगों पर गोलियां भी बरसाईं.'

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi