S M L

पाकिस्तान: संगठन पर बैन के बावजूद सईद ने की ईद के नमाज की अगुआई

चुनावों में वह अभी तक निष्क्रिय पार्टी 'अल्लाह-हू-अकबर तहरीक' के नाम पर उतार रहा है

Updated On: Jun 16, 2018 03:48 PM IST

Bhasha

0
पाकिस्तान: संगठन पर बैन के बावजूद सईद ने की ईद के नमाज की अगुआई

26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा को भले ही पाकिस्तान सरकार ने गैरकानूनी घोषित कर दिया हो लेकिन सईद ने शनिवार को ईद के मौके पर लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईद उल फितर की नमाज की अगुआई की.

इलाके को सुरक्षित रखने के लिए पुलिसकर्मियों को स्टेडियम के अंदर और बाहर तैनात किया गया था. सईद के अपने सुरक्षाकर्मी भी उनके साथ तैनात थे .

जमात उद दावा प्रमुख हाफिज ने इस मौके पर धर्मोपदेश भी दिया और पाकिस्तानी नागरिकों को भारत के खिलाफ बरगलाया भी. उसने पाकिस्तानी नागरिकों से कश्मीर के लोगों का पूरा समर्थन करने को कहा.

पाकिस्तान में सईद का संगठन प्रतिबंधित है. लेकिन उसे रैलियां और सभाओं की अगुआई करने की अनुमति है. अमेरिका ने जून 2014 में जमात उद दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था.

मालूम हो कि हाफिज पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में अपने उम्मीदवार उतार रहा है. इन चुनावों में वह अभी तक निष्क्रिय पार्टी 'अल्लाह-हू-अकबर तहरीक' के नाम पर उतार अपने उम्मीदवार रहा है. दरअसल, हाफिज के समूह की मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का राजनीतिक पार्टी के रूप में रजिस्ट्रेशन होना अभी बाकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi