S M L

अमेरिका: मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट का व्हाइट हाउस के सामने प्रदर्शन

पाकिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन की स्थिति पर दुनियाभर में विरोध प्रदर्शन होते रहे हैं. ये कोई पहला मामला नहीं है

Updated On: Dec 24, 2017 12:18 PM IST

FP Staff

0
अमेरिका: मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट का व्हाइट हाउस के सामने प्रदर्शन

पाकिस्तान में लगातार हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के सदस्यों ने रविवार को व्हाइट हाउस के सामने प्रदर्शन किया.

इसके साथ ही वाशिंगटन स्थित पाकिस्तानी दूतावास के सामने भी लोगों ने नारा लगाया और शांतिपूर्ण प्रदर्शन किए. लोगों का कहना था कि ट्रंप प्रशासन इस मामले में दखल दे. वो पाकिस्तान में मानवाधिकारों की स्थिति पर पाक सरकार से बात करे.

एमक्यूएम के एक कार्यकर्ता ने कहा कि हमें अभी तक पाकिस्तानी नहीं समझा जाता है. ये वे लोग हैं, जो विभाजन के समय पाकिस्तान चले गए थे. वहां हमें पाकिस्तानियों के रूप में स्वीकार नहीं करते.

हमें अभी भी भारतीय मानते हैं. हमारे पास कई लोग हैं जिन्होंने कराची में अपना जीवन खो दिया है. हमारे पास नौकरी नहीं है, कोई वित्तीय स्थिरता नहीं है और भेदभाव है बरता जा रहा है.

पाकिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघन की स्थिति पर दुनियाभर में विरोध प्रदर्शन होते रहे हैं. ये कोई पहला मामला नहीं है. हाल ही में लंदन में सिंधी बलूच फोरम ने अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के मौके पर पाकिस्तान के विरोध में प्रदर्शन किया था. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सिंधी और बलूच के लोगों के खिलाफ पाकिस्तान लगातार मानवाधिकार का उल्लंघन कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi