S M L

आधे से अधिक अमेरिकियों को ट्रंप की योग्यता पर शक: सर्वे

सर्वे के नतीजों में 10 में से 7 अमेरिकियों को ट्रंप की तुलना में बराक ओबामा, जॉर्ज डब्लू बुश और बिल क्लिटंन पर ज्यादा भरोसा था.

Updated On: Jan 03, 2017 07:14 PM IST

IANS

0
आधे से अधिक अमेरिकियों को ट्रंप की योग्यता पर शक: सर्वे

डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले हैं. लेकिन आधे से ज्यादा अमेरिकियों को ट्रंप की योग्यता पर शक है.

अमेरिका के लोगों को ट्रंप के अंतरराष्ट्रीय मसलों को सुलझाने, चतुराईपूर्वक सैनिक बल का इस्तेमाल करने या अपनी सरकार को विवाद से बचाने की काबिलियत पर शक है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गैलप सर्वे के हवाले से सोमवार को कहा कि, ट्रंप की तुलना में 10 में से 7 अमेरिकियों को बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिटंन पर ज्यादा भरोसा था.

सर्वे में शामिल 46 फीसदी लोगों का मानना था कि ट्रंप अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर सही रुख अपनाएंगे. जबकि 47 फीसदी का मानना है कि वह सैनिक बल इस्तेमाल समझदारी से करेंगे. और 44 फीसदी का मानना है कि वे अपने प्रशासन को बड़े विवादों से बचा सकते हैं.

गैलप के सर्वेक्षण विशेषज्ञ जेफरी एम. जोन्स ने कहा कि, हालांकि अमेरिकियों ने ज्यादा भरोसा ट्रंप के कांग्रेस के साथ मिलकर प्रभावी तरीके से काम करने (60 फीसदी), इकोनॉमी को प्रभावी ढंग से संभालने (59 फीसदी), राष्ट्रपति के रूप में विदेशों में अमेरिका के हितों की रक्षा (55 फीसदी), कार्यकारी शाखा का असरदार ढंग से प्रबंधन (53 फीसदी) में जताया.

ये सभी नतीजे गैलप के 7 से 11 दिसंबर तक कराए गए सर्वे पर आधारित हैं. जिसमें 18 साल से अधिक उम्र के 1,028 अमेरिकी शामिल हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi