S M L

US में होने वाले मध्यावधि चुनाव में 80 से ज्यादा इंडो-अमेरिकी मैदान में

अमेरिकी कांग्रेस मध्यावधि चुनाव के लिए कई भारतीय पेश करेंगे अपनी दावेदारी, अधिकतर डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

Bhasha Updated On: May 16, 2018 06:00 PM IST

0
US में होने वाले मध्यावधि चुनाव में 80 से ज्यादा इंडो-अमेरिकी मैदान में

अमेरिकी कांग्रेस के लिए नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव में 80 से ज्यादा भारतीय अमेरिकी उम्मीदवार मैदान में हैं. उनमें से अधिकतर डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमा रहे हैं. यह जानकारी वाइट हाउस के एक पूर्व अधिकारी ने दी है.

एशियाई अमेरिकी और प्रशांत क्षेत्र के 220 से ज्यादा प्रत्याशी 30 से ज्यादा राज्यों में होने वाले चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे. यह चुनाव अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की सभी 435 सीटों पर और सीनेट की 100 में से 35 सीटों पर होगा. ज्यादातर उम्मीदवार डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

वाइट हाउस के एक पूर्व अधिकारी गौतम राघवन ने बताया कि 80 से ज्यादा भारतीय इस साल चुनावी समर में है. राघवन फिलहाल, हाल में स्थापित किए गए इंडियन-अमेरिकन इम्पैक्ट फंड की अगुवाई कर रहे हैं.

इन भारतीय अमेरिकी उम्मीदवारों में कैलिफार्निया से अमी राव और रो खन्ना, इलिनोइस से राजा कृष्णमूर्ति और वॉशिंगटन से प्रमीला जयपाल शामिल हैं. जो कांग्रेस में पुन: निर्वाचन का प्रयास करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi