S M L

नेपाल दौरे पर पीएम मोदी: यहां पढ़ें पूरे दिन का कार्यक्रम

रामजानकी मंदिर में दर्शन के बाद वे जनकपुर-अयोध्या बस (टीबीसी) सेवा और रामायण सर्किट का शुभारंभ करेंगे

FP Staff Updated On: May 11, 2018 09:36 AM IST

0
नेपाल दौरे पर पीएम मोदी: यहां पढ़ें पूरे दिन का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के पालम हलाई अड्डे से नेपाल के लिए रवाना हो गए. उनका सवा दस बजे वहां पहुंचने की संभावना है.

पीएम मोदी नेपाल पहुंचते ही रामजानकी मंदिर में दर्शन करने जाएंगे. पीएम के इस दौरे में भारत और नेपाल की उच्च स्तरीय कमेटी के कई नुमाइंदे शामिल हो रहे हैं.

रामजानकी मंदिर में दर्शन के बाद वे जनकपुर-अयोध्या बस (टीबीसी) सेवा और रामायण सर्किट का शुभारंभ करेंगे. रामायण सर्किट स्वदेश दर्शन स्कीम के तहत 13 टूरिस्ट सर्किट में एक है. धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन मंत्रालय ने रामायण सर्किट के तहत 15 स्थलों को चुना है जिसे विकसित किया जाना है. ये 15 स्थान वो हैं, जहां-जहां भगवान राम गए थे.

फोटो रॉयटर से

फोटो रॉयटर से

इसके बाद बरहाबिघा ग्राउंड में पीएम मोदी के भव्य स्वागत का एक कार्यक्रम आयोजित है. यहां से वे काठमांडू के लिए रवाना हो जाएंगे.

अपने दो दिन के दौरे के दौरान पीएम मोदी अपने नेपाली समकक्ष केपी ओली के साथ बैठक करेंगे और दूसरे दिन पनबिजली परियोजना अरुण-3 का शुभारंभ करेंगे.

दोनों राष्ट्राध्यक्षों में दो-पक्षीय वार्ता होगी जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है. पीएम मोदी नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी और उपराष्ट्रपति नंद बहादुर पुन से भी मिलेंगे.

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी मुस्तंग जिले में मुक्तिनाथ मंदिर जाएंगे और दर्शन करेंगे. शनिवार शाम को वे स्वदेश के लिए रवाना हो जाएंगे.

(इनपुट एएनआई से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi