S M L

सीरिया पर हमले के बाद राष्ट्रपति ट्रंप का ट्वीट- शानदार, पूरा हुआ मिशन

अगर सीरिया फिर से केमिकल हथियारों का इस्तेमाल करता है तो अमेरिका हमले के लिए पूरी तरह तैयार है

FP Staff Updated On: Apr 15, 2018 01:46 PM IST

0
सीरिया पर हमले के बाद राष्ट्रपति ट्रंप का ट्वीट- शानदार, पूरा हुआ मिशन

अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने शनिवार को सीरिया पर हमला बोलते हुए उसपर 100 से अधिक मिसाइल दागे. हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, 'कल रात बेहतरीन ढंग से हमला किया गया.'

ट्रंप ने हमले के लिए फ्रांस और ब्रिटेन की सेनाओं का भी धन्यवाद किया.

राष्ट्रपति ट्रंप ने सीरिया में गैस हमले पर सख्ती दिखाते हुए राष्ट्रपति बशर-अल-असद सरकार के खिलाफ कार्रवाई करने का ऐलान किया था. जिसके बाद शनिवार तड़के अमेरिका और सहयोगी देशों ने सीरिया पर हमला बोल दिया. ट्रंप ने हमलों की तारीफ करते हुए एक ट्वीट में लिखा- शानदार! मिशन कंप्लीट.

Syria Missile Attack

सीरिया पर शनिवार तड़के अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस की सेनाओं ने संयुक्त रूप से मिसाइल हमला बोल दिया

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने रविवार को कहा कि अगर सीरिया फिर से केमिकल हथियारों का इस्तेमाल करता है तो अमेरिका हमले के लिए पूरी तरह तैयार है.

सीरिया पर हमले से सभी अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर बुरा असर पड़ेगा

दूसरी ओर रूस ने इन हमलों को आक्रामक बताया है. रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने इन हमलों पर चेतावनी देते हुए कहा कि इससे सभी अंतरराष्ट्रीय संबंधों पर बुरा असर पड़ेगा.

असद के सहयोगी देश ईरान ने भी इस हमले की निंदा की है. ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खमैनी ने पश्चिमी नेताओं को अपराधी करार दिया.

शनिवार को अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने सीरिया में केमिकल हथियारों के अड्डों को निशाना बनाकर हमले किए. यह कार्रवाई पिछले हफ्ते शनिवार को दूमा शहर में हुए केमिकल हमले के बाद की गई है. इन हमलों में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

अमेरिकी सेना ने हमले के दौरान जिन ठिकानों को अपना निशाना बनाया उनमें राजधानी दमिश्क इलाके में एक साइंटिफिक रिसर्च सेंटर, होम्स में मौजूद एक कैमिकल वेपन स्टोरेज सेंटर और एक कमान पोस्ट और कैमिकल वीपन इक्विपमेंट स्टोरेज शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi