S M L

बैसाखी मनाने गई पाक गई महिला का धर्म परिवर्तन करके निकाह करवाने का आरोप

बैसाखी के मौके पर 1700 श्रद्धालुओं का एक जत्था 12 अप्रैल को पाकिस्तान के लिए रवाना हुआ था

FP Staff Updated On: Apr 19, 2018 07:44 PM IST

0
बैसाखी मनाने गई पाक गई महिला का धर्म परिवर्तन करके निकाह करवाने का आरोप

भारत के एक सिख परिवार ने पाकिस्तान में अपनी बहू के कथित तौर पर धर्म परिवर्तन कराने और दूसरी शादी का आरोप लगाया है. पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले परिवार का दावा है कि उनकी बहू किरण बाला बैसाखी मनाने 13 अप्रैल को पाकिस्तान के ननकाना साहिब गई थी. जहां उसका धर्म बदलवाया गया, फिर दूसरी शादी करा दी गई. किरण बाला के ससुर तरसेम सिंह ने अपनी बहू के पाकिस्तान इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (आइएसआई) के हत्‍थे चढ़ने का शक जताया है.

दरअसल, बैसाखी के मौके पर 1700 श्रद्धालुओं का एक जत्था 12 अप्रैल को पाकिस्तान के लिए रवाना हुआ था. इसमें 32 साल की किरण बाला भी थी. 16 अप्रैल को वह कथित रूप से लापता हो गई. किरण बाला के पति की 31 साल की उम्र में साल 2013 में मौत हो गई थी. उसके तीन बच्चे हैं. वह चंडीगढ़ से 90 किलोमीटर दूर अपने सास-ससुर के साथ रहती थी. उसके पास पाकिस्तान में 21 अप्रैल तक रहने का वीजा था.

16 अप्रैल को लाहौर में हुई थी शादी

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किरण बाला का 16 अप्रैल को लाहौर में धर्म बदला गया. फिर मोहम्मद आजम के साथ निकाह करा दिया गया. मोहम्मद आजम लाहौर के हंजरवाल मुल्तान रोड का रहने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, निकाह के बाद किरण बाला ने अमीना बीबी के नाम से पाकिस्तानी वीजा अवधि बढ़ाने के लिए आवेदन किया है.

किरण बाला उर्फ अमीना बीबी के बच्चे अब फिलहाल अपने दादा के पास रह रहे हैं. किरण बाला के ससुर तरसेम सिंह ने कहा, '12 अप्रैल को मैंने अपनी बहू को अमृतसर में एसजीपीसी गुरुद्वारा कमिटी के अधिकारियों के सामने छोड़ा था. जहां से वह जत्थे के साथ पाकिस्तान जाने वाली थी. एसजीपीसी ने उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ली थी. यह जत्था 21 अप्रैल को भारत वापस आने वाला है.'

तरसेम सिंह के मुताबिक, 'जो हुआ उसपर मुझे यकीन नहीं हो रहा. मीडिया में बहू की खबर आने के बाद एसजीपीसी में से किसी ने अब तक हमसे संपर्क नहीं किया. मैं चाहता हूं कि मेरी बहू जल्द से जल्द सुरक्षित भारत लौटे.'

(साभार: न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi