S M L

अफगानिस्तान: दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का हेलीकॉप्टर, अफगान अधिकारियों समेत मारे गए 20 लोग

इस दुर्घटना में मारे गए लोगों में फराह प्रांत परिषद के सदस्य और जफर मिलिट्री कॉर्प्स के अधिकारी भी शामिल हैं

Updated On: Oct 31, 2018 04:20 PM IST

FP Staff

0
अफगानिस्तान: दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का हेलीकॉप्टर, अफगान अधिकारियों समेत मारे गए 20 लोग
Loading...

अफगानिस्तान के पश्चिम फराह प्रांत में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया. अफगान अधिकारियों के मुताबिक इसमें सवार वरिष्ठ अफगान अधिकारियों के साथ सभी 20 लोगों की भी मौत हो गई है. अधिकारियों के अनुसार बुधवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त होने वाला सेना का यह हेलीकॉप्टर फराह प्रांत के अनार दारा में दुर्घटना का शिकार हुआ.

तोलो न्यूज की खबर के मुताबिक 207 जफर मिलिट्री कॉर्प्स के प्रवक्ता नजीबुल्लाह नजीबी ने बताया है कि सेना के दो हेलीकॉप्टर एक साथ उड़ रहे थे. तभी उनमें से एक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने बताया हेलीकॉप्टर हेरात प्रांत की ओर रवाना हुआ था. जिसके बाद सुबह करीब नौ बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

नजीबी के मुताबिक जब हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हुआ तब उस पर कम से कम 20 लोग मौजूद थे. इनमें फराह प्रांत परिषद के सदस्य और जफर मिलिट्री कॉर्प्स के अधिकारी भी शामिल हैं. उनका कहना है कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी व्यक्तियों की मौत हो चुकी है. अफगान सेना के मुताबिक हेलीकॉप्टर पहाड़ से टकरा गया था. उनके अनुसार ऐस खराब मौसम के कारण यह हुआ है.

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में अफगानिस्तान के कई बड़े अधिकारियों की भी मौत हो गई है. जफर मिलिट्री कॉर्प्स की ग्राउंड फोर्स यूनिट के प्रवक्ता नूरउलहक खलीकी ने इस बात की पुष्टी की है. खलीकी के मुताबिक इस दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर पर फराह प्रांत परिषद के अध्यक्ष फरीद बख्तावर और परिषद सदस्य जमीला अमीनी और 207 जफर मिलिट्री कॉर्प्स के उप कमांडर नैमतुल्लाह खलील भी सवार थे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi