S M L

ग्रीस: एथेंस के पास जंगलों में लगी भीषण आग, 24 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

भीषण आग में लगभग 24 लोगों की जलकर मौत हो गई है. इस दावानल में करीबन 100 लोग घायल हो गए हैं

Updated On: Jul 24, 2018 01:18 PM IST

FP Staff

0
ग्रीस: एथेंस के पास जंगलों में लगी भीषण आग, 24 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

ग्रीस की राजधानी एथेंस के पास जंगलों में लगी भीषण आग में लगभग 24 लोगों की जलकर मौत हो गई है. इस दावानल में करीबन 100 लोग घायल हो गए हैं. यहां लोगों को तुरंत इलाका खाली करने को कहा गया था.

ग्रीस सरकार के प्रवक्ता दिमित्रिस जानाकोपोलस ने बताया कि एथेंस से करीब 40 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में माती के सी-रिसॉर्ट के पास यह घटना हुई. हादसे में मारे गए ज्यादातर लोगों के शव मकानों या कारों से मिले हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि इस भीषण अग्निकांड में 104 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिनमें से 11 की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्होंने बताया कि घायलों में 16 बच्चे भी हैं.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक इस हादसे में काफी लोग लापता हैं. इनमें डेनमार्क के चार पर्यटक भी शामिल हैं. एथेंस से कोरिंथ मोटरवे जाने वाले दो सड़क मार्गों को बंद कर दिया गया है. साथ ही ट्रेनें भी रोक दी गई हैं. फिलहाल 200 फायर टेंडर्स और 60 गाड़ियां आग पर काबू पाने में जुटी हैं. आग की वजह से किनेटा में धुआं काफी बढ़ चुका है जिससे घुटन पैदा कर रहा है. वहीं तेज़ हवा के कारण आग तेज़ी से भड़क रही है.

लोग आग से बचने के लिए समुद्री किनारे की ओर जा रहे हैं जहां से उन्हें नौसेना की जहाज़ों और मछली पकड़ने वाली नावों के माध्यम से रेस्क्यू किया जाएगा.

ग्रीस सरकार ने आग की समस्या से निपटने के लिए यूरोपियन यूनियन से मदद की गुहार की है, जिसके बाद स्पेन और साइप्रस ने मदद का प्रस्ताव दिया है.  इससे पहले 2007 में पेलोपॉन्स में लगी आग से काफी लोगों की जान गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi