S M L

पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घर के बाहर विस्फोट, 9 की मौत

विस्फोट में नौ लोग मारे गए हैं जिनमें दो पुलिस इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं

Updated On: Mar 15, 2018 08:32 AM IST

Bhasha

0
पूर्व पीएम नवाज शरीफ के घर के बाहर विस्फोट, 9 की मौत

लाहौर में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर के पास एक फिदायीन हमलावर ने खुद को विस्फोट में उड़ा लिया जिसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित नौ लोगों की मौत हो गई.

बचाव अधिकारियों ने बताया कि यह विस्फोट शरीफ के घर से महज एक किलोमीटर की दूरी पर एक जांच चौकी के पास हुआ. वहां से कुछ दूरी पर तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम था. हमले में 25 लोग घायल भी हुए हैं.

‘रेस्क्यू1122’ के प्रवक्ता जाम सज्जाद ने कहा, ‘विस्फोट में नौ लोग मारे गए हैं जिनमें दो पुलिस इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं. कुल 25 लोग घायल हुए हैं जिनमें करीब14 पुलिसकर्मी हैं. चार पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई गई है.’ उन्होंने कहा कि घायलों को शरीफ मेडिकल कॉम्पलेक्स और नजदीक के अस्पतालों में ले जाया गया है.

पंजाब के आईजी आरिफ नवाज ने कहा कि फिदायीन हमलावर ने विस्फोट किया. हमलावर लड़का था. लाहौर के पुलिस कमिश्नर डॉक्टर हैदर अशरफ ने पत्रकारों को बताया कि तबलीगी सेंटर के पास जांच चौकी के पास फिदायीन हमलावर ने खुद को उड़ा लिया. उन्होंने हमलावर की उम्र नहीं बताई.

विस्फोट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई. कुछ खबरों में कहा गया है कि तहरीक- ए- तालिबान पाकिस्तान ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi