S M L

खुद की इच्छा से नहीं ली जेल में बेहतर सुविधाएं: मरियम नवाज

शरीफ और उनकी बेटी मरियम को रावलपिंडी की अडियाला जेल में रखा गया है, मरियम ने कहा कि उन्होंने जेल में बेहतर सुविधाएं न लेने का कदम बिना किसी दबाव के उठाया है.

Updated On: Jul 14, 2018 09:56 PM IST

FP Staff

0
खुद की इच्छा से नहीं ली जेल में बेहतर सुविधाएं: मरियम नवाज

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने बयान जारी किया है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि जेल अधीक्षक ने मुझे बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए आवेदन करने को कहा था लेकिन मैंने अपनी इच्छा से ऐसा नहीं किया.

मरियम ने कहा कि उन्होंने यह कदम बिना किसी दबाव के उठाया है. बता दें कि शरीफ और उनकी बेटी मरियम को रावलपिंडी की अडियाला जेल में रखा गया है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एवनफील्ड रेफरेंस केस में कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई है. उनकी बेटी मरियम को भी 7 साल की सजा सुनाई गई है. यह मामला लंदन के रिहायशी एवनफील्ड हाउस में 4 मकानों के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है.

गौरतलब है कि नवाज शरीफ पाकिस्तान के अकेले ऐसे नेता हैं जिन्होंने रिकॉर्ड तीन बार प्रधानमंत्री का पद संभाला है. जब कोर्ट ने शरीफ और उनकी बेटी मरियम के लिए सजा का ऐलान किया, उस वक्त ये दोनों लंदन में थे.

ब्रिटेन और पाकिस्तान के बीच कोई प्रत्यर्पण संधि नहीं है. ऐसे में नवाज़ शरीफ चाहते तो वो बड़े आराम से इंग्लैंड में रह सकते थे. लेकिन उन्होंने कैंसर से जूझ रही अपनी पत्नी को छोड़ दिया और बेटी मरियम के साथ पाकिस्तान पहुंच गए.

नवाज के इस कदम को 25 जुलाई को पाकिस्तान में होने वाले चुनाव के लिए एक रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PMLN) की हालत बेहद खस्ता है. शरीफ पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पार्टी की कमर टूट गई है. ऐसे में नवाज शरीफ ने पाकिस्तान लौटकर अपने कार्यकर्ताओं में जोश ला दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi