S M L

चीन: होटल में लगी भीषण आग, 18 लोगों की मौत, 19 घायल

अभी तक आग के लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है

Updated On: Aug 25, 2018 02:50 PM IST

Bhasha

0
चीन: होटल में लगी भीषण आग, 18 लोगों की मौत, 19 घायल

पूर्वोत्तर चीन के हेइलोंगजियांग प्रांत में एक होटल में आग लगने से शनिवार को कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई. वहीं इस आग के कारण 19 अन्य लोग घायल हो गए. ग्लोबल टाइम्स की खबर के अनुसार, शहर के सोंगबेई जिले में बेइलोंग हॉट स्प्रिंग लेजर होटल में तड़के 4 बज कर 36 मिनट पर आग लग गई.
हालांकि आग पर सुबह 7 बज कर 50 मिनट पर काबू पा लिया गया. खबर के मुताबिक तलाश के दौरान दमकलकर्मियों ने दो बार इलाके को साफ किया और घायलों को नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया. आपात प्रबंधन मंत्रालय ने बचाव और जांच में हरसंभव प्रयासों का अनुरोध किया और एक दल को घटनास्थल पर भेजा.
हालांकि अभी तक आग के लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है. वहीं दमकलकर्मी अभी भी राहत कार्य में लगे हुए हैं. चीन के समाचार चैनलों के मुताबिक अभी भी मौके पर फायर बिग्रेड की गाड़ियां खड़ी हैं.
अप्रैल में भी दक्षिणी चीन के कराओके लाउंज में आग लगी थी. जिसमें 18 लोगों की मोत हुई थी. चीन में पिछले दिनों भी कई इमारतों में आग लगी हैं. चीन की सत्तारूढ़ कम्यूनिस्ट पार्टी लगातार हो रही आग की इन घटनाओं से निपटने के प्रयास कर रही है. लेकिन फिर भी चीन में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi