S M L

अमेरिका: मैनहैटन में ट्रक ड्राइवर ने लोगों को कुचला, 8 की मौत, ट्रक में मिले ISIS के पर्चे

अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के पास एक पिकअप ट्रक ड्राइवर ने कई लोगों को कुचल दिया

Updated On: Nov 01, 2017 11:23 AM IST

FP Staff

0
अमेरिका: मैनहैटन में ट्रक ड्राइवर ने लोगों को कुचला, 8 की मौत, ट्रक में मिले ISIS के पर्चे

अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के पास एक पिकअप ट्रक ड्राइवर ने कई लोगों को कुचल दिया. ट्रक पैदल यात्रियों, साइकिल और बाइक के लेन में घुस गया, जिस कारण आठ लोगों की मौत हो गई और करीब 11 लोग घायल हो गए. वहीं मेयर ने इसे आतंकी घटना बताया है.

उन्होंने कहा कि ये एक बेहद दर्दनाक हादसा है और इसमें बेगुनाह लोगों की जान गई है. ये एक कायरतापूर्ण आतंकी हमला है. मिली जानकारी के अनुसार, लोअर मैनहटन में ट्रक ड्राइवर जानबूझकर लोगों को टक्कर मारने लगा.

वहीं न्यूयॉर्क पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि हमलावर उज्बेकिस्तान का रहना वाला संदिग्ध आतंकी है. वहीं इस घटना को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि हम आईएसआईएस को अपने देश में घुसने नहीं देंगे. मिली जानकारी के अनुसार, हमले में इस्तेमाल ट्रक में आईएसआईएस के पर्चे भी मिले हैं. इसके अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना की निंदा की है.

29 वर्षीय हमलावर की पहचान सेफुलो साइपोव के रूप में हुई है. ड्राइवर जब ट्रक से बाहर निकला तो पुलिस ने उसे पेट में गोली मारी. मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि हमलावर के हाथ में दो बंदूकें थीं और वो अल्लाह हू अकबर चिल्ला रहा था. हालांकि बाद में पता चला कि उसके पास जो बंदूकें थी वो नकली हैं.

इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi