S M L

मंगेतर को मैसेज कर कहा 'Idiot', हो गई 60 दिन की सजा, लगा चार लाख का जुर्माना

आदमी ने कहा कि उसने मजाकिया लहजे में कहा था लेकिन उसकी मंगेतर ने उसे अपमान के तौर पर लिया

Updated On: Dec 12, 2018 10:38 PM IST

FP Staff

0
मंगेतर को मैसेज कर कहा 'Idiot', हो गई 60 दिन की सजा, लगा चार लाख का जुर्माना

अबू धाबी में एक आदमी पर व्हाट्सएप मैसेज में अपनी मंगेतर को 'idiot' कहने के लिए 20,000 दिरहम (करीब 4 लाख रुपए) जुर्माना लगाया गया है. इसी के साथ उसे 60 दिनों के लिए जेल भी भेजा गया है.

मंगलवार को खलीज टाइम्स ने बताया कि उस आदमी ने मजाकिया तरीके से इस शब्द का इस्तेमाल करने का दावा किया है. लेकिन उसकी मंगेतर ने इसे अपमान के रूप में लिया और उसके खिलाफ अदालत में मामला दायर किया. रिपोर्ट में छपा है कि व्हाट्सएप पर मजाक के रूप में कुछ भेजने के आधार पर दायर किए गए कई मामलों में से ये एक था. जिसे दूसरे व्यक्ति ने गंभीरता से ले लिया.

रिपोर्ट में कहा गया है कि कानून के अनुसार, सोशल मीडिया पर आक्रामक प्रकृति के कुछ भी मैसेज भेजने को साइबर क्राइम माना जाता है. अपराधियों को जेल भेजा जाता है और भारी जुर्माना भी लगाया जाता है. दूसरे मामले में, एक युवा व्यक्ति अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में एक महिला को व्हाट्सएप पर एक क्लिप भेजने के लिए अदालत में आया था.

हालांकि, आदमी ने अदालत में दावा किया कि उसने पहले से कंटेंट की जांच किए बिना गलती से मैसेज भेजा था. एक और व्यक्ति को तीसरे मामले में छह महिलाओं को वीडियो और मैसेज भेजने के लिए हिरासत में लिया गया था. उन्होंने बताया कि उनका मोबाइल फोन चोरी हो गया है और उन्हें पता नहीं था कि मैसेज कौन भेज रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi