S M L

कार लेकर एयरपोर्ट में घुसा शख्स, पुलिस को पकड़ने में आया पसीना

वह टर्मिनल के समीप अपनी कार से शीशे के स्वचालित दरवाजे को तोड़ता हुआ आगे निकल गया

Updated On: Sep 10, 2018 10:01 PM IST

Bhasha

0
कार लेकर एयरपोर्ट में घुसा शख्स, पुलिस को पकड़ने में आया पसीना

फ्रांसीसी पुलिस ने सोमवार को उस व्यक्ति को तेज गति से पीछा करने के बाद पकड़ लिया जिसने ल्योन हवाई अड्डे के टर्मिनल में अपनी कार घुसा दी थी और वह इमारत को पार करता हुआ बाहर निकल गया.

पुलिस ने बताया कि जब उसे समीप के एक राजमार्ग पर तेज सफेद मर्सिडीज कार गलत दिशा में जाते हुई नजर आई तब उसने उसका पीछा करना शुरु किया. चालक ने पहले ल्योन ब्रोन व्यावसायिक हवाई अड्डे पर सुरक्षा अवरोधक को टक्कर मारते हुए अपनी कार निकाली और फिर वह दिशा बदलते हुए करीब 20 किलोमीटर दूर ल्योन के मुख्य सेंट एक्सपरी हवाईअड्डे की ओर बढ़ गया.

वह टर्मिनल के समीप अपनी कार से शीशे के स्वचालित दरवाजे को तोड़ता हुआ आगे निकल गया. फिर वह इमारत में इधर-उधर जाने लगा और कई दरवाजे उसने तोड़ दिए. ऐसा करते हुए वह रनवे पर निकला. उसके पीछे करीब एक दर्जन पुलिस वाहन और हेलीकॉप्टर लगा था.

ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में कार इमारत में घुसती हुई और तोड़फोड़ करके आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है. हवाई अड्डे पर विमान का इंतजार कर रहे एएफपी पत्रकार ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला है.

इमारत के अंदर कुछ देर तक वाहन चलाने के बाद चालक ने उसे छोड़ दिया और पैदल भागने का प्रयास करने लगा. पकड़े जाने से पहले उसने कई पुलिस वाहनों को चकमा दिया. वैसे यह स्पष्ट नहीं है कि वह हथियारबंद था या नहीं.

इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. लेकिन फ्रांस के तीसरे सबसे बड़े लियोन सैंट एक्सपरी हवाई अड्डे पर सभी उड़ानें निलंबित कर दी गईं. एक पुलिस सूत्र ने बताया कि अभी पता नहीं चल पाया कि इस व्यक्ति की मंशा क्या थी. मामले की जांच की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi