S M L

मालदीव: इमरजेंसी पर रिपोर्टिंग कर रहे दो पत्रकार गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए एक पत्रकार का नाम आतिश पटेल है. मालदीव में राजनीति संकट के चलते सरकार ने आपातकाल का ऐलान किया है

FP Staff Updated On: Feb 09, 2018 10:16 PM IST

0
मालदीव: इमरजेंसी पर रिपोर्टिंग कर रहे दो पत्रकार गिरफ्तार

मालदीव में राजनीतिक संकट की रिपोर्टिंग कर रहे दो पत्रकारों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों ही पत्रकार एएफपी न्‍यूज एजेंसी के लिए काम करते हैं. इनमें से एक पत्रकार भारतीय है और दूसरा भारतीय मूल का ब्रिटिश नागरिक है.

गिरफ्तार किए गए एक पत्रकार का नाम आतिश पटेल है. मालदीव में राजनीति संकट के चलते सरकार ने आपातकाल का ऐलान किया है. राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मानने से इनकार कर दिया है, जिसके बाद वहां पर आपातकाल की घोषणा कर दी गई है.

गौरतलब है कि सरकार ने 15 दिन के लिए इमरजेंसी का ऐलान किया है. इस आदेश के बाद सुरक्षाकर्मियों को किसी भी संदिग्‍ध को गिरफ्तार करने की अतिरिक्‍त ताकत मिली है. सरकार संसद को पहले ही सस्‍पेंड कर चुकी है. साथ ही राष्‍ट्रपति अब्‍दुल्‍ला यामीन पर महाभियोग लाने के सुप्रीम कोर्ट के किसी भी कदम को रोकने के लिए सेना को आदेश दिया गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व राष्‍ट्रपति मोहम्‍मद नशीद के खिलाफ ट्रायल को असंवैधानिक करार दिया था. इसके अलावा विपक्ष के नौ सांसदों को रिहा करने का आदेश भी जारी किया था. इसके चलते सरकार और सुप्रीम कोर्ट के बीच तकरार बढ़ गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi