S M L

मालदीव में अंडरवॉटर बंगला, अब समंदर के नीचे लीजिए नींद

इसका स्ट्रक्चर स्टील, कंक्रीट और एक्रिलिक से बना हुआ है. इसका दो फ्लोर होंगे एक पानी के ऊपर और एक पानी के नीचे

Updated On: Apr 19, 2018 08:04 PM IST

FP Staff

0
मालदीव में अंडरवॉटर बंगला, अब समंदर के नीचे लीजिए नींद

लग्जरी होटलों का अपना अलग ही स्वैग है लेकिन पिछले कुछ वक्त में ये होटल्स टूरिस्ट डेस्टिनेशंस में शामिल होने लगे हैं और इसकी वजह नए अंडरवाटर लग्जरी होटलों का खुलना है. अंडरवॉटर लग्जरी होटेल्स और रेस्टोरेंट्स टूरिज्म की दुनिया के नए बादशाह हैं.

इन होटलों में मालदीव की खास जगह है. मालदीव के कॉनरेड मालदीव्स रंगाली आईलैंड का इथा रेस्टोरेंट और अनंनतरा किहावाह विलाज़ काफी मशहूर हैं. लेकिन अब मालदीव की इस लिस्ट में एक और सितारा जुड़ने वाला है. इस साल के अंत तक वहां अंडरवॉटर बंगले बनने वाले हैं. और इसकी कई खासियतें इसे काफी मशहूर बनाने वाली हैं.

समंदर के नीचे लीजिए नींद

कॉनरेड मालदीव्स रंगाली आइलैंड में ही अंडरवॉटर बंगला बनने वाला है. जी हां इसमें बेडरूम भी होगा. पानी के नीचे. और इसमें मेहमानों को अंडरवाटर का पूरा एक्सपीरियंस देने के लिए कोरल तक होंगे. ये पानी से 16.4 फीट नीचे बनाया गया है.

इसका स्ट्रक्चर स्टील, कंक्रीट और एक्रिलिक से बना हुआ है. इसका दो फ्लोर होंगे एक पानी के ऊपर और एक पानी के नीचे. इस सुइट में एक साथ 9 मेहमान ठहर सकते हैं. साथ ही इसमें बटलरों के लिए क्वार्टर्स भी बनाए गए हैं.

कॉनरेड होटल मालदीव की सबसे पॉपुलर जगहों में से एक है.

कॉनरेड होटल मालदीव की सबसे पॉपुलर जगहों में से एक है.

मेहमानों को मिलेंगी ये सुविधाएं

मेहमानों को एक प्राइवेट सीप्लेन से यहां ले जाया जाएगा. इसके बाद उन्हें स्पीडबोट के जरिए विला ले जाया जाएगा. यहां मेहमानों को पूरे वक्त के लिए 4 बटलर, एक शेफ, एक जेट स्की सेट और एक फिटनेस ट्रेनर दिए जाएंगे. साथ ही मेहमानों को हर रोज 90 मिनट के लिए स्पा ट्रीटमेंट दिया जाएगा.

कीमत भी जान लीजिए

वैसे यहां रुकने की कीमत सुनने से पहले अपना दिल थाम लीजिए. यहां एक रात बिताने के लिए आपको 50 हजार डॉलर यानी लगभग 32 लाख 88 हजार रुपए चुकाने होंगे. लेकिन इस बंगले के आर्किटेक्ट अहमद सलीम का कहना है कि ये दुनिया में ऐसा पहला एक्सपीरियंस होगा, खासकर कोरल की वजह से. आपको ऐसा लगेगा जैसे आप सीबेड (समुद्र के नीचे भूतल पर) हैं और ऐसा एक्सपीरियंस किसी भी अंडरवाटर होटल या रेस्टोरेंट में नहीं हैं. तो मतलब अगर आप ये एक्सपीरियंस चाहते हैं तो 32 लाख 88 हजार तो चुकाने ही होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi