S M L

महिलाओं के डांस के कारण मस्जिदों में नहीं जा पाएंगे पर्यटक !

मस्जिद प्रमुख जमाल साकरन ने वीकेंड में विदेशी पर्यटकों के अस्वीकार्य व्यवहार की आलोचना की और साबाह राज्य स्थित मस्जिद में पर्यटकों की यात्रा पर अस्थाई रोक का ऐलान किया

Updated On: Jun 25, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
महिलाओं के डांस के कारण मस्जिदों में नहीं जा पाएंगे पर्यटक !

मलेशिया की एक मस्जिद ने मुसलमानों के पवित्र स्थल के सामने तंग कपड़ों में दो महिलाओं के डांस करने का एक वीडियो वायरल होने के बाद पर्यटकों पर पाबंदी लगा दी है. यह स्थान पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है. कोटा किनाबालु शहर स्थित मस्जिद के बाहर एक दिवार पर तंग कपड़ों में डांस करते हुए दो महिलाओं का वीडियो बना लिया गया. दिखने में वह महिलाएं पूर्वी एशियाई लग रही हैं और इन्हें विदेशी समझी जा रही हैं.

वीडियो में इस घटना के एक चश्मदीद को यह कहते सुना जा सकता है, 'वे लोग दीवार से गिर क्यों नहीं गए?' मस्जिद प्रमुख जमाल साकरन ने वीकेंड में विदेशी पर्यटकों के अस्वीकार्य व्यवहार की आलोचना की और साबाह राज्य स्थित मस्जिद में पर्यटकों की यात्रा पर अस्थाई रोक का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि इस कदम का उद्देश्य इस्लाम की पवित्रता को बचाए रखना है.

अभी तक पता नहीं चला है कि महिलाएं किस देश की हैं 

प्रांतीय पर्यटन मंत्री क्रिस्टिना लीव ने कहा कि इस जोड़ी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी क्योंकि वे अपनी हरकतों की गंभीरता से वाकिफ नहीं थे. लेकिन अधिकारी उनका पता लगाना चाहते हैं. ताकि उन्हें बताया जा सके कि जिसे वे मजाक समझते हैं, वह दरअसल असम्मानजक हरकत है और साबाह में उसे उचित नहीं माना जाता.

गौरतलब है कि मुस्लिम बहुल देश मलेशिया में पर्यटक आमतौर पर मस्जिदों की यात्रा करते हैं. देश में इस्लाम के उदार रूप का पालन किया जाता है. पर साथ ही शालीन कपड़े पहनने की सलाह भी दी जाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi