S M L

अपने विदाई भाषण में राहिल शरीफ़ ने दी भारत को धमकी

विगत कुछ महीनों में नियंत्रण रेखा पर दोनों ओर से भारी गोलाबारी हुई.

Updated On: Nov 30, 2016 08:58 AM IST

FP Staff

0
अपने विदाई भाषण में राहिल शरीफ़ ने दी भारत को धमकी

इस्लामाबाद, अपने पद से जाते-जाते पाकिस्तान के निवर्तमान सेनाप्रमुख राहिल शरीफ़ ने भारत को धमकी दी कि- ‘हमारी धैर्य की नीति को कमजोरी समझना खतरनाक साबित होगा.’ पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा के अनुसार, शरीफ़ ने ये बातें रावलपिंडी स्थित सैन्य मुख्यालय में कमान परिवर्तन समारोह के दौरान कहीं.

मीडिया शाखा ने कहा कि समारोह के दौरान जनरल कमर जावेद बाजवा ने पाकिस्तान के 16वें सेनाप्रमुख  के रूप में पदभार ग्रहण किया.

समारोह में अपने विदाई भाषण में जनरल राहिल शरीफ़ ने पाकिस्तान के विकास के लिए सभी संस्थाओं से मिलकर काम करने का आह्वान किया. समारोह में कुछ पूर्व सेनाप्रमुख, संघीय मंत्री और कई देशों के राजनयिक उपस्थित थे.

शरीफ़ ने कश्मीर घाटी का उल्लेख करते हुए कहा- ‘हाल के महीनों में जम्मू एवं कश्मीर में भारत के आतंकवादी और आक्रमक रुख से क्षेत्र में खतरा उत्पन्न हो गया है.’

शरीफ़ ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान लिए गए फैसलों में देशहित को प्राथमिकता दी है. लेकिन क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति जटिल बनी हुई है.

जनरल बाजवा काफी समय तक रावलपिंडी स्थित 10 कोर कमान को अपनी सैन्य सेवाएं दे चुके हैं, जिस पर नियंत्रण रेखा की सुरक्षा की जिम्मेदारी है. जनरल बाजवा जब 10 कोर कमान में थे उस समय 2003 के संघर्ष विराम समझौते के बाद नियंत्रण रेखा पर अमूमन शांति थी.

हालांकि नियंत्रण रेखा पर भारी तनाव के बीच उन्होंने सेना की कमान संभाली है. विगत कुछ महीनों में नियंत्रण रेखा पर दोनों ओर से भारी गोलाबारी हुई.

निजी तौर पर बाजवा बुद्धिमान, सुलभ और जवानों से जुड़े हैं और सुर्खियों में रहने के भूखे नहीं हैं.

वह सेना के बलूच रेजीमेंट के चौथे अधिकारी हैं जो सेनाप्रमुख बने हैं. उनसे पहले जनरल याहिया खान, जनरल असलम बेग और जनरल कियानी बलूच रेजीमेंट से इस पद तक पहुंचे थे.

(इनपुट आईएएनएस)

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi