S M L

लंदन टेरर अटैक: 8 मिनट में आतंक से दहले लंदन ब्रिज और बॉरो मार्केट

पुलिस ने तीन संदिग्धों को मार गिराया

Updated On: Jun 04, 2017 02:32 PM IST

FP Staff

0
लंदन टेरर अटैक: 8 मिनट में आतंक से दहले लंदन ब्रिज और बॉरो मार्केट

लंदन में शनिवार रात लंदन ब्रिज और बॉरो मार्केट में हुए हमले में 7 लोगों की मौत हो गई. लंदन ब्रिज पर जहां एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया, वहीं बॉरो मार्केट में कई लोगों पर चाकू से हमले किए गए.

लंदन पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि रात को 10 बजकर 08 मिनट पर पुलिस को लंदन ब्रिज पर वैन द्वारा लोगों को कुचले जाने की खबर मिली. यही गाड़ी लंदन ब्रिज से बॉरो मार्केट पहुंची. जहां आतंकवादी गाड़ी से उतरे गए और कई लोगों पर चाकू से वार किया. पुलिस ने इन तीन आतंकवादियों को घेर लिया और बॉरो मार्केट में ही मार गिराया.

पुलिस ने कहा कि हमले की सूचना मिलने और आतंकियों को ढेर किए जाने के बीच केवल 8 मिनट का वक्त लगा. मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने इसे आतंकी हमला घोषित कर दिया है.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तुरंत पुलिस की गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंच गई. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. पुलिस ने ट्वीट करके लोगों को लंदन ब्रिज के इलाके से दूर रहने को कहा है. लंदन की एंबुलेंस सेवा के मुताबिक 30 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है. कुल 48 लोगों के घायल होने की खबर है.

ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे ने इसे संभावित आतंकी हमला माना है. उन्होंने तुरंत आपातकालीन बैठक बुलाई है.

अभी हाल ही में 23 मई को मैनचेस्टर एरीना में पॉप सिंगर आरियाना ग्रांडे के कॉन्सर्ट में आतंकी हमले के बाद से ही लंदन में आतंकी हमले का खतरा गहराया हुआ था. उस हमले में 22 लोगों की मौत हुई थी.

इसके बाद लंदन में आतंक से निपटने की स्थिति को गंभीर से नाजुक कर दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi