S M L

लंदन टेरर अटैक: ब्रिटिश पुलिस ने हमलावर का नाम खालिद मसूद बताया

पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि मसूद को पहले भी कई मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है

Updated On: Mar 23, 2017 09:31 PM IST

FP Staff

0
लंदन टेरर अटैक: ब्रिटिश पुलिस ने हमलावर का नाम खालिद मसूद बताया

लंदन हमले के हमलावर की पहचान हो गई है. लंदन पुलिस ने मारे गए आतंकी का नाम खालिद मसूद बताया है.

पुलिस जांच में यह बात सामने आई है कि मसूद को पहले भी कई मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है.

52 वर्षीय खालिद मसूद का जन्म केंट में हुआ था लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह वेस्ट मिडलैंड्स में रह रहा था.

लंदन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामी चरमपंथी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है. बुधवार को हुई हमले के बाद ही कई एजेंसियों ने इसमें आईएसआईएस का हाथ होने की आशंका जताई थी.

लंदन में ब्रिटेन की संसद के बाहर हुई आतंकवादी घटना में अब तक पांच लोगों की मौत हुई है. इसके बाद लंदन पुलिस ने ताबड़ताेड़ छापेमारी करते हुए 7 लोगों की गिरफ्तारी की. करीब 100 पुलिस वाले इस पूरी जांच प्रक्रिया में जुटे हैं.

घटनाक्रम

ब्रिटेन की संसद में एक संदिग्ध आतंकी ने पुलिसवाले पर चाकू से हमला किया जिसमें उसकी मौत हो गई.  इससे पहले वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर एक कार ने कई लोगों को टक्कर मारी. इसमें एक महिला की मौत हो गई.

संसद के बाहर हुई इस घटना के बाद कार्यवाही रोक दी गई. अभी तक पुलिस के अनुसार हमलावर एक ही था.  पुलिस ने संसद के बाहर हमला करने वाले संदिग्ध आतंकी को गोली मारकर गिरा दिया.

संसद भवन को सील कर दिया गया और उसमें मौजूद करीब 200 सांसदों और अन्य अधिकारियों को सुरक्षित घर पहुंचाया गया.  इस बीच पुलिस ने वेस्टमिंस्टर अंडरग्राउंड स्टेशन को बंद करवाया और बसों के रूट डाइवर्ट कर दिए.

अब पुलिस की सौ से ज्यादा कर्मचारियों की टीम इस पूरी घटना की जांच कर रही है.  जांच टीम ने इलाके में मौजूद सभी सीसीटीवी कैमरे सील कर लिये हैं और उनकी जांच की जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi