S M L

लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुंसीर बने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के नए चीफ

लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुंसीर को एजेंसी का नया डायरेक्टर जनरल चुना गया है. वो इस पद से रिटायर हो चुके लेफ्टिनेंट जनरल नावीद मुख्तार की जगह लेंगे

Updated On: Oct 10, 2018 01:32 PM IST

FP Staff

0
लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुंसीर बने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के नए चीफ

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलीजेंस (ISI) का नया चीफ नियुक्त किया गया है. लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुंसीर को एजेंसी का नया डायरेक्टर जनरल चुना गया है. वो एक अक्टूबर को इस पद से रिटायर हो चुके लेफ्टिनेंट जनरल नावीद मुख्तार की जगह लेंगे.

सितंबर में ही पाकिस्तान आर्मी ने मुनीर का प्रमोशन अप्रूव किया था. उसी वक्त पांच मेजर जनरलों को भी लेफ्टिनेंट जनरल के रैंक पर प्रमोट किया गया था. सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की अध्यक्षता वाले आर्मी प्रमोशन बोर्ड ने सोमवार को सेवानिवृत्त हुए पांच जनरलों की जगह छह जनरलों के प्रमोशन पर अपनी मंजूरी दे दी थी.

इसके पहले मुनीर मिलिट्री इंटेलीजेंस के डायरेक्टर जनरल रह चुके हैं. मुनीर उत्तरी इलाकों के फोर्स कमांड के कमांडर भी रह चुके हैं. उन्हें पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े सिविलयन अवॉर्ड हिलाल-ए-इम्तियाज़ से भी नवाजा जा चुका है. ये अवॉर्ड राष्ट्र और इंटरनेशनल डिप्लोमेसी की सेवा करने वाले मिलिट्री ऑफिसर्स और नागरिकों दोनों को दिया जाता है.

बुधवार को पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स ऑफ पाकिस्तान ने अपनी वेबसाइट पर असीम मुंसीर के प्रमोशन के अलावा लेफ्टिनेंट जनरल अज़हर सालेह अब्बासी को जनरल हेडक्वार्टर के लॉजिस्टिक्स स्टॉफ का चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल नादीम ज़की को मंगला कॉर्प्स का कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल शाहीन मज़हर को पेशावर कॉर्प्स का कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुल अज़ीज को जनरल हेडक्वार्टर्स में मिलिट्री सेक्रेट्री, लेफ्टिनेंट जनरल मुहम्मद अदनान को जनरल स्टाफ और लेफ्टिनेंट जनरल वसीम अशरफ को इंस्पेक्टर जनरल आर्म के पद पर प्रमोट किए जाने की घोषणा की गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi