S M L

लश्कर-ए-तैयबा में पड़ी फूट, हाफिज सईद-लखवी में बढ़ी तनातनी

लखवी कश्मीर में आतंकी हमला कर कुछ अलगाववादी नेताओं की हत्या करने की साजिश रच रहा है.

Updated On: Apr 03, 2017 01:32 PM IST

FP Staff

0
लश्कर-ए-तैयबा में पड़ी फूट, हाफिज सईद-लखवी में बढ़ी तनातनी

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में फूट पड़ती दिख रही है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से बताया गया है कि लश्कर चीफ हाफिज सईद और उसके कश्मीर ऑपरेशन के मुखिया जकी-उर-रहमान लखवी के बीच तनातनी बढ़ गई है.

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, मुंबई 26/11 हमलों में सईद का साथ देने वाला लखवी कश्मीर में आतंकी हमला कर कुछ अलगाववादी नेताओं की हत्या करने की साजिश रच रहा है.

सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक, लश्कर भारत में बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में है और लखवी ने अपने भरोसेमंद साथियों से अपना बेस पीओके में शिफ्ट करने को कहा है.

इसके अलावा लश्कर ने भारत में किसी भी प्रकार के आतंकी हमले में लश्कर-ए-तैयबा का नाम न इस्तेमाल करने के लिए कहा है, बल्कि इसकी बजाए 'क्विट कश्मीर मूवमेंट' नाम से प्रेस रिलीज जारी करने को कहा है, जिसमें आतंकी गुटों के इन्वॉल्वमेंट की बात कही गई है.

हालांकि भारतीय खुफिया एजेंसियों का कहना है कि उन्हें हाफिज सईद और लखवी के बीच बढ़ते तकरार की असल वजह फिलहाल पता नहीं चल पाई है. जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा है कि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा मिले इस तरह के इनपुट्स के बाद हम ज्यादा चौकसी बरत रहे हैं.

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते सरकार ने संसद में पिछले कुछ समय में बढ़ती घुसपैठ की कोशिशों से जुड़े आंकड़े पेश किए थे. सरकारी आंकड़ो की माने तो 2015 में जहां 121 बार घुसपैठ की कोशिश की गई, तो वहीं 2016 में 371 बार सीमा पार से घुसपैठ का प्रयास किया गया. इसके अलावा 2013 में जहां 66 क्शमीरी युवकों ने आतंकवाद का साथ देने के लिए कदम आगे बढ़ाया, तो वहीं 2016 में इनकी संख्या बढ़कर 88 हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi