S M L

लास वेगस शूटिंग: इस साल यूरोप में हुए हैं ये 6 बड़े टेरर अटैक

इस साल अमेरिका नहीं बल्कि यूरोप खासकर ब्रिटेन आतंकियों के निशाने पर रहा है

FP Staff Updated On: Oct 02, 2017 04:50 PM IST

0
लास वेगस शूटिंग: इस साल यूरोप में हुए हैं ये 6 बड़े टेरर अटैक

अमेरिका के लास वेगस के लाइव कंसर्ट में हुई गोलाबारी ने अमेरिकी लोगों को 9/11 की याद दिला दी. हालांकि इस साल लाइव कंसर्ट के दौरान आतंकी हमले की यह दूसरी घटना है. लास वेगस में हुए इस हमले में अब तक 50 लोग मारे गए हैं.

इससे पहले 11 साल पहले भी 2 अक्टूबर 2006 के दिन अमेरिका के पेंसिलवेनिया के एक स्कूल में चार्ल्स कार्ल राबर्ट नाम के एक व्यक्ति ने गोलीबारी कर 5 से अधिक बच्चों को मार दिया था. चार्ल्स ने बाद में खुद को गोली मार ली.

मैनचेस्टर टेरर अटैक

इस साल अमेरिका नहीं बल्कि यूरोप खासकर ब्रिटेन आतंकियों के निशाने पर रहा है. इस साल के मई में लास वेगस जैसा ही एक दिल दहला देने वाले हमले में ब्रिटेन के ही मैनचेस्टर में अमेरिकी पॉप सिंगर अरिआना ग्रैंड के म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान जोरदार बम धमाका हुआ जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी.

बार्सिलोना टेरर अटैक

अगस्त में स्पेन के बार्सिलोना में एक ड्राइवर ने टूरिस्ट एरिया में एक वैन कई लोगों की भीड़ पर चढ़ा दी थी. इस हमले में करीब 13 लोग मारे गए थे. इसी साल जर्मनी के हैम्बर्ग में 28 जुलाई को एक व्यक्ति ने कथित तौर पर 'अल्लाह-हू-अकबर' का नारा लगाते हुए सात लोगों को चाकुओं से गोद दिया था जिसमें एक की मौत हो गई थी.

लंदन ब्रिज टेरर अटैक

जून में लंदन ब्रिज पर बार्सिलोना जैसी ही एक घटना में एक वैन चालाक ने पैदल चलते लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी. इसमें 8 लोग घायल हुए थे और लगभग 4 दर्जन लोग घायल भी हो गए थे.

पीट्र्सबर्ग टेरर अटैक

इसके अलावा अप्रैल में रूस के सेंट पीट्र्सबर्ग में एक आत्मघाती हमलावर ने शहर के एक मेट्रो स्टेशन पर खुद को उड़ा लिया था. इस हमले में 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी.

लंदन टेरर अटैक

इसी साल मार्च में लंदन में हुए एक और भयानक हमले में एक ड्राइवर ने वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर पैदल जा रहे लोगों पर वैन दौड़ा दी. इस घटना में 5 लोगों की मौत हुई और लगभग 50 घायल हो गए.

इस्तांबुल टेरर अटैक

इसके पहले इस साल पहली जनवरी को तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में नाइट क्लब में एक मास शूटिंग में 39 लोग मारे गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi