S M L

अमेरिका: करोड़पति शख्स था लास वेगास का हमलावर स्टीफन पैडॉक

स्टीफन पैडॉक ने रविवार की रात अंधाधुंध गोलीबारी कर म्यूजिकल कॉन्सर्ट देख रहे 59 लोगों की हत्या कर दी थी

Bhasha Updated On: Oct 03, 2017 03:37 PM IST

0
अमेरिका: करोड़पति शख्स था लास वेगास का हमलावर स्टीफन पैडॉक

अमेरिका के लास वेगास शहर में अंधाधुंध फायरिंग कर 59 लोगों को मौत की नींद सुला देने वाला हमलावर स्टीफन पैडॉक नेवादा करोड़पति शख्स था.

वो न सिर्फ तमाम सुविधाओं के साथ ऐश की जिंदगी जी रहा था बल्कि एक अमीर रियल एस्टेट निवेशक भी था. इसके अलावा वो लास वेगास में जुआ में भारी दांव लगाने का भी शौक रखता था.

स्टीफन पैडॉक की पृष्ठभूमि से ऐसा कोई संकेत नहीं मिलता है कि बीते रविवार की रात वो मंडाले बे होटल एंड कसिनो की 32वीं मंजिल पर वो अपने साथ कम से कम 17 बंदूकें लेकर क्यों आया था.

कानूनी अधिकारी और परिवार के सदस्य उसके हमला करने के कारणों को स्पष्ट नहीं कर पा रहे हैं. स्टीफन पैडॉक का कोई आपराधिक इतिहास भी नहीं था. समझा जा रहा है कि पैडॉक ने विस्तार से हमले की योजना बनाई थी. वह कम से कम 10 सूटकेस के साथ होटल पहुंचा था.

हमलावर स्टीफन पैडॉक के भाई एरिक पैडॉक ने घबराए हुए अंदाज में सोमवार को मीडिया से कहा, ‘मैं कुछ नहीं कह सकता. इसमें कुछ भी नहीं है.’

रविवार रात को वेगास स्ट्रिप में एक कॉन्सर्ट के दौरान किए गए हमले में 59 लोगों की मौत हो गई जबकि, लगभग 530 लोग घायल हो गए. जिस वक्त गोलीबारी की घटना हुई वहां गायक जेसन एल्डीन प्रस्तुति दे रहे थे. इस मौके पर वहां लगभग 22 हजार प्रशंसक मौजूद थे.

हत्याएं करने के बाद हमलावर शख्स ने अधिकारियों के कमरे में पहुंचने से पहले खुदकुशी कर ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi