S M L

हॉलीवुड में यौन शोषण के खिलाफ महिलाओं ने शुरू किया बड़ा अभियान

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने औपचारिक रूप से इस अभियान की घोषणा की है. इस अभियान के लिए फिल्म उद्योग से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं ने एक खुले पत्र पर दस्तखत किया है

Bhasha Updated On: Jan 02, 2018 04:33 PM IST

0
हॉलीवुड में यौन शोषण के खिलाफ महिलाओं ने शुरू किया बड़ा अभियान

हॉलीवुड की ए-लिस्टर्स और अभिनेत्रियों ने फिल्म इंडस्ट्री में मौजूद संस्थागत यौन प्रताड़ना के खिलाफ संघर्ष के लिए अभियान शुरू किया है. यह कदम खास तौर से हार्वी वेन्स्टिन के कथित यौन दुराचार के मामलों के बाद उठाया गया है.

हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार, इस नए अभियान का नाम ‘टाइम्स अप’ है. इस अभियान का रीसी विदरस्पून, निकोल किडमैन, मार्गोट रॉबी, जेनिफर एनिस्टन, एशले जुड, अमेरिका फेरेरा, नैटली पोर्टमैन, एम्मा स्टोन और केरी वाशिंगटन जैसे बड़े नामों सहित सैकड़ों लोग समर्थन कर रहे हैं.

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने औपचारिक रूप से इस अभियान की घोषणा की है. इस अभियान के लिए फिल्म उद्योग से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं ने एक खुले पत्र पर दस्तखत किया है.

इसके तहत विभिन्न उद्योगों से ताल्लुक रखने वाले पीड़ितों की कानूनी सहायता के लिए एक कोष बनाया जाएगा जिसमें करीब 1.3 करोड़ डॉलर की राशि होगी. इस अभियान के तहत कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न से निपटने के लिए कानून बनाने की भी वकालत की जाएगी.

उक्त कोष के लिए केटी मैकग्रेथ, जेजे अब्राम, जेनिफर एनिस्टन, मेरिल स्ट्रीप, केट कैपशॉ और स्टीफन स्पीलबर्ग की संस्था वुंडरकाइंडर फाऊंडेशन ने धन दिया है.

इस अभियान के तहत शामिल होने वाली अभिनेत्रियों को आगामी गोल्डन ग्लोब अवार्डस के दिन काले कपड़ों में आना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi