Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

लाहौर: विस्फोट में 35 लोग घायल, पूर्व पीएम शरीफ थे निशाना

शरीफ के जाने वाले मार्ग पर एक ट्रक के भीतर रखे एक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट में कम से कम 35 लोग घायल हो गए.

Bhasha Updated On: Aug 08, 2017 09:25 AM IST

0
लाहौर: विस्फोट में 35 लोग घायल, पूर्व पीएम शरीफ थे निशाना

लाहौर में एक जनसभा के लिए बुधवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जाने वाले मार्ग पर एक ट्रक के भीतर रखे एक विस्फोटक उपकरण में विस्फोट में कम से कम 35 लोग घायल हो गए. अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक विस्फोटक उपकरण आउट फॉल रोड पर ट्रक में छुपा कर रखा गया था. इस मार्ग से 28 जुलाई को पनामा पेपर्स मामले के बाद शरीफ पहली बार अपने गृह शहर लौटने वाले थे.

रविवार को शरीफ पहले मशहूर ग्रांड ट्रंक रोड के रास्ते इस्लामाबाद से लाहौर लौटने वाले थे. लेकिन बुधवार को उनकी यात्रा स्थगित हो गई थी. सूत्रों ने बताया, ऐसा प्रतीत होता है कि विस्फोटक उपकरण शरीफ को निशाना बनाने के लिए रखा गया था. उन्होंने बताया कि बुधवार को शरीफ के मार्च के मार्ग को अब संशोधित किया जाएगा. उक बचाव अधिकारी ने बताया कि एक विस्फोटक उपकरण ट्रक में छुपा कर रखा गया था जो स्थानीय समयानुसार नौ बजे फट गया.

पुलिस और बचाव अधिकारियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी. पाकिस्तान की सांस्कृतिक राजधानी लाहौर में हाल के महीनों में कई आतंकी हमले देखने को मिले हैं. 24 जुलाई को एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर ने यहां पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के आवास-सह-कार्यालय के निकट पुलिस की एक टीम पर हमला कर दिया था जिसमें पुलिसकर्मी सहित 27 लोग मारे गए थे.

अप्रैल में लाहौर के बेडैन रोड पर जनसंख्या का आंकड़ा एकत्र करने वाली एक टीम पर एक आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था जिसमें छह लोग मारे गए थे और 15 अन्य घायल हो गए थे. फरवरी में यहां पंजाब विधानसभा के निकट एक आत्मघाती हमले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित 14 लोग मारे गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi