विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

25 दिसंबर को कुलभूषण जाधव से मुलाकात करेंगी मां और पत्नी

पाक ने भारतीय नौसेना के पूर्व कमांडर को 3 मार्च 2016 को अवैध रूप से देश में दाखिल होने और जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था

FP Staff Updated On: Dec 08, 2017 03:21 PM IST

0
25 दिसंबर को कुलभूषण जाधव से मुलाकात करेंगी मां और पत्नी

कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण यादव से उनके परिवार वाले 25 दिसंबर को मुलाकात करेंगे. पाकिस्तान मीडिया ने इस खबर की जानकारी दी है. भारत ने कुछ महीने पहले मानवीय आधार पर जाधव से उनके परिवार वालों से मिलने की इजाजत मांगी थी. कुलभूषण भारतीय नौसेना के पूर्व कमांडर हैं.

इस मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान ने इस बात की जानकारी दे दी है. वह जाधव की माता और पत्नी को वीसा भी देगा. सुषमा स्वराज ने बतया कि उनकी मां अवंतिका जाधव ले मैंने बात किया और इस बारे में जानकारी दी.

जाधव से उनकी मां और पत्नी मुलाकात करने जाएंगे. भारत की मांग पर जब पाकिस्तान ने मुलाकात की इजाजत दे दी थी तब भारतीय विदेश मंत्रालय ने भारत ने कुलभूषण जाधव की पत्नी के पाकिस्तान यात्रा करने की स्थिति में पाक से उनकी सुरक्षा की गारंटी देने की मांग की थी. भारत ने कहा था कि पाकिस्तान में जाधव की पत्नी और मां को पूरी सुरक्षा मिले.

भारतीय नौसेना के पूर्व कमांडर को 3 मार्च 2016 को अवैध रूप से पाकिस्तान में दाखिल होने और जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था. तब से वो इस्लामाबाद की जेल में बंद हैं. पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी. इस सजा के खिलाफ भारत इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में गया था. इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने अगली सुनवाई तक फांसी पर रोक लगा दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi