Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

जाधव को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं: पाकिस्तान

पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान ने जाधव की मां और पत्नी को उनसे मुलाकात की अनुमति पूरी तरह मानवीय आधार पर दी है

Bhasha Updated On: Dec 21, 2017 06:49 PM IST

0
जाधव को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं: पाकिस्तान

पाकिस्तान ने गुरुवार को इन कयासों को खारिज किया कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी सोमवार को उनसे अंतिम मुलाकात करेंगी और कहा कि भारतीय कैदी को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं है.

पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा कि पाकिस्तान ने जाधव की मां और पत्नी को उनसे मुलाकात की अनुमति पूरी तरह मानवीय आधार पर दी है.

फैसल ने साप्ताहिक ब्रीफिंग में मीडिया से कहा, ‘मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि कमांडर (जाधव) को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं है और उनकी दया याचिकाएं अब भी लंबित हैं.’ वह जाधव को परिवार से मुलाकात के बाद संभवत: तत्काल फांसी दिए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे.

फैसल ने कहा कि जाधव की मां और पत्नी को उनसे मुलाकात का अवसर ‘इस्लामी परंपराओं’ के मद्देनजर उपलब्ध कराया जा रहा है और यह ‘पूरी तरह मानवीय आधार पर आधारित है.’

प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तान ने दोनों महिलाओं को वीजा जारी कर दिया है. मुलाकात विदेश मंत्रालय में होगी.’ भारतीय उच्चयोग से एक राजनयिक को जाधव की मां और पत्नी के साथ आने की अनुमति दी जाएगी.

फैसल ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘पाकिस्तान कमांडर जाधव की मां और पत्नी की मीडिया से बात कराने की अनुमति देने को तैयार है. हम इस संबंध में भारत के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.’

पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने 47 वर्षीय जाधव को जासूसी और आतंकवाद के आरोप में अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी. इसके बाद मई में भारत अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत चला गया जिसने उनकी फांसी पर रोक लगा दी और अभी इसका अंतिम फैसला लंबित है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi