S M L

पाक की एक और सफाई- जाधव ने परिवार से आराम से अंग्रेजी में बात की

कुलभूषण जाधव की मां अवंति अपने बेटे के साथ अपनी मातृभाषा मराठी में बात करना चाहती थीं क्योंकि वो इसी में सहज थीं लेकिन उन्हें मराठी में बात नहीं करने दी गई

FP Staff Updated On: Dec 29, 2017 04:57 PM IST

0
पाक की एक और सफाई- जाधव ने परिवार से आराम से अंग्रेजी में बात की

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव मामले में भारत की ओर से उठाए गए कई सवालों के जवाब में कहा है कि कुलभूषण जाधव को कोई परेशानी नहीं थी और वो उन्होंने अपने परिवार से आराम से इंग्लिश में बात की है.

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव की परिवार के साथ मुलाकात भारत-पाकिस्तान के संबंधों में एक और दरार लेकर आई है. भारत ने पाकिस्तान पर कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को संसद में भी पाकिस्तान की निंदा की. उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले में क्या हुआ था.

उन्होंने बताया कि कुलभूषण जाधव की मां अवंति अपने बेटे के साथ अपनी मातृभाषा मराठी में बात करना चाहती थीं क्योंकि वो इसी में सहज थीं लेकिन उन्हें मराठी में बात नहीं करने दी गई. बातचीत के दौरान उन्हें बार-बार पाकिस्तानी अधिकारियों की ओर से रोका गया. लेकिन जब फिर भी उन्होंने मराठी में बात की तो इंटरकॉम को स्विच ऑफ कर दिया गया.

अब भारत की आपत्ति पर पाकिस्तान ने सफाई दी है कि जाधव ने अपने परिवार के साथ आराम से इंग्लिश में बात की.

वैसे, भारत पहले ही ये डर जता चुका है कि पाकिस्तान जाधव परिवार की मुलाकात के ऑडियो में छेड़छाड़ कर सकता है, और अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पाकिस्तान दबाव में आकर परिवार की मुलाकात का ऑडियो रिलीज कर सकता है.

भारत ने इस पूरे मामले में बेहद कड़ा रुख अपनाया है. भारत ने पाकिस्तान की ओर से जाधव की मां-पत्नी के कपड़े बदलवाने और बिंदी-मंगलसूत्र उतरवाने का भी विरोध किया है. साथ ही पाकिस्तान की ओर से जाधव की पत्नी के जूतों में चिप होने की बात कहकर उनके जूते उतरवाने और फिर वापस न करने की भी घोर निंदा की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi