S M L

नॉर्थ कोरिया को बनाएंगे ‘सबसे शक्तिशाली परमाणु ताकत’: किम जोंग

किम ने मिसाइल परीक्षण को सफल बनाने वाले वैज्ञानिकों से कहा कि उनका देश 'विजयी तरीके से आगे बढ़ेगा और विश्व की सबसे शक्तिशाली परमाणु ताकत और सैन्य ताकत बनेगा'

Bhasha Updated On: Dec 13, 2017 01:14 PM IST

0
नॉर्थ कोरिया को बनाएंगे ‘सबसे शक्तिशाली परमाणु ताकत’: किम जोंग

तानाशाह किम जोंग उन ने नॉर्थ कोरिया को 'दुनिया का सबसे शक्तिशाली परमाणु ताकत' बनाने का प्रण लिया है. सरकार की मीडिया के हवाले से बुधवार को यह जानकारी दी गई.

नॉर्थ कोरिया ने संकेत दिए हैं कि वह विश्व के लिए खतरा बने अपने हथियार कार्यक्रमों पर लगाम लगाने के लिए कतई तैयार नहीं है.

नॉर्थ कोरिया ने मिसाइल परीक्षणों की झड़ी लगाकर और अब तक अपना सबसे बड़ा परमाणु परीक्षण कर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. उसकी कोशिश अमेरिका पर हमला कर सकने में सक्षम मिसाइल तैयार करने का है.

सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए के मुताबिक नए मिसाइल परीक्षण को सफल बनाने वाले वैज्ञानिकों से किम ने कहा कि उनका देश 'विजयी तरीके से आगे बढ़ेगा और विश्व की सबसे शक्तिशाली परमाणु ताकत और सैन्य ताकत बनेगा.'

किम की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब वैश्विक ताकतें इस संकट का हल निकालने के लिए संघर्ष कर रही हैं. अमेरिका नॉर्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को रोकने के लिए किम प्रशासन पर कड़े आर्थिक और कूटनीतिक प्रतिबंध लगा चुका है.

लेकिन नॉर्थ कोरिया के मिसाइल परीक्षण अब भी जारी हैं. यह परीक्षण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए बड़ी चुनौती बन गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi