S M L

जब सिंगापुर में किम की मर्सिडीज के साथ दौड़ते नज़र आए बॉडीगार्ड्स

कोरिया के तानाशाह अपनी अपनी हाई-टाइट सिक्योरिटी के जाने जाते हैं. नॉर्थ कोरिया में भी जब किम गश्त पर निकलते हैं तो अपनी पूरी सिक्योरिटी के साथ ही निकलते हैं

FP Staff Updated On: Jun 11, 2018 10:52 PM IST

0
जब सिंगापुर में किम की मर्सिडीज के साथ दौड़ते नज़र आए बॉडीगार्ड्स

नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम-जोंग-उन रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात करने सिंगापुर पहुंचे. किम ने अपनी आर्मी के बॉडीगार्ड्स के साथ सिंगापुर की धरती पर कदम रखा. किम की रहस्यमयी दुनिया के बॉडीगार्ड्स दूसरी बार इस तरह से सामने आए. किम के सिंगापुर पहुंचने का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें किम के बॉडीगार्ड्स उनकी गाड़ी के साथ-साथ भागते हुए नज़र आ रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि ब्लैक सूट और टाई पहने किम के बॉडीगार्ड्स उनकी टिंटेड विंडो वाली काली मर्सिडीज़ के साथ दौड़ते नज़र आ रहे हैं. इससे पहले भी अप्रैल में कोरिया समिट के दौरान किम के बॉडीगार्ड्स ने सबका ध्यान आकर्षित किया था.

बॉडीगार्ड्स ने किम की ब्लैक मर्सिडीज़ को चारों तरफ से घेर रखा था. नॉर्थ कोरिया के तानाशाह अपनी अपनी हाई-टाइट सिक्योरिटी के जाने जाते हैं. नॉर्थ कोरिया में भी जब किम गश्त पर निकलते हैं तो अपनी पूरी सिक्योरिटी के साथ ही निकलते हैं. सूत्रों के मुताबिक किम के बॉडीगार्ड्स का चुनाव उनकी सुंदरता, फिटनेस, नज़र और कौशल के आधार पर होता है.

किम के पास दुनिया की सबसे ताकतवर 6 स्तरीय सुरक्षा

किम की सेना का हिस्सा रह चुके री-योंग-गुक ने बताया था कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह के पास अलग-अलग तरह की छह-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है. जो कि दुनिया की सबसे ताकतवर सुरक्षा व्यवस्थायों में से एक है, जिसमें एक चींटी भी नहीं घुस सकती.

ट्रंप के पहुंचने के पहले ही किम सिंगापुर पहुंच चुके थे. वहीं ट्रंप ने इस ऐतिहासिक बैठक के बारे में कहते हुए बताया कि उन्हें इस बैठक के लिए काफी अच्छा महसूस हो रहा है. मंगलवार को ट्रंप-किम की ऐतिहासिक बैठक के लिए सोमवार को दोनों देशों के अधिकारी अपनी आखिरी तैयारियां फाइनल करेंगे और उसके बाद ही 12 जून को ट्रंप-किम की मुलाकात होगी.

ट्रंप-किम की ये बैठक अपने आप में एतिहासिक और बेहद खास मुलाकात के तौर पर देखी जा रही है क्योंकि ऐसा पहली बार है जब नॉर्थ कोरिया के नेता और यूएस के मौजूदा राष्ट्रपति के बीच मुलाकात हो रही हो.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi