S M L

अपने नए 'दोस्त' ट्रंप से फिर मिलना चाहते हैं किम जोंग, कैसी रहेगी दूसरी मीटिंग?

वाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सांडर्स ने जानकारी दी कि वाइट हाउस ट्रंप और किम जोंग उन की अगली मुलाकात की तैयारी कर रहे हैं

Updated On: Sep 11, 2018 10:05 AM IST

FP Staff

0
अपने नए 'दोस्त' ट्रंप से फिर मिलना चाहते हैं किम जोंग, कैसी रहेगी दूसरी मीटिंग?

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन इस साल जून में सिंगापुर में पहली बार मिले थे. दोनों नेताओं ने इस मुलाकात को काफी सकारात्मक और जोशीला बताया था. उस मुलाकात के बाद ट्रंप अकसर ही ट्विटर अपनी और किम जोंग उनकी दोस्त के कसीदे पढ़ते रहते हैं, अब लगता है कि ये नए दोस्त जल्द ही दूसरी मुलाकात कर सकते हैं.

टाइम की खबर के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप को किम जोंग उन की तरफ से एक खत मिला है, जिसमें उन्होंने एक दूसरी मीटिंग की बात कही है. सोमवार को वाइट की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि किम जोंग उन की तरफ से दूसरी मीटिंग की मांग करने वाला एक ‘सकारात्मक पत्र’ मिला है. सारा सैंडर्स ने पत्रकारों को बताया, ‘राष्ट्रपति को किम जोंग उन की चिट्ठी मिली है. यह बहुत ही सकारात्मक और गर्मजोशी भरा खत है.’

उन्होंने कहा कि वो इस खत में लिखी बातों को तब तक सार्वजनिक नहीं कर सकती हैं, जब तक किम जोंग उन को इससे समस्या नहीं है.

सैंडर्स ने कहा कि संदेश से पता चलता है कि उत्तर कोरिया कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु हथियारों से मुक्त करने की अपनी प्रतिबद्धता जारी रखे हुए है.

सैंडर्स ने बताया कि वाइट हाउस इससे काफी उत्साहित है और अगली मीटिंग के लिए तैयार है लेकिन अभी तक कोई डिटेल फाइनल नही की गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi