S M L

पाकिस्तानः क्वेटा में चर्च पर आत्मघाती हमला, 8 की मौत, 44 घायल

घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, घायलों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल है जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है

FP Staff Updated On: Dec 17, 2017 03:52 PM IST

0
पाकिस्तानः क्वेटा में चर्च पर आत्मघाती हमला, 8 की मौत, 44 घायल

पाकिस्तान के क्वेटा में चर्च के बाहर हुए आत्मघाती हमलों में 8 लोग मारे गए हैं. बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी में हुए इस हमले में 44 लोगों के घायल होने की खबर है.

बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने बताया कि क्रिसमस से पहले सैकड़ों लोग चर्च की सेवाओं में भाग ले रहे थे. उन्होंने कहा कि एक हमलावर चर्च के प्रवेश द्वार पर ही मारा गया जबकि दूसरे अपने आप को चर्च के अंदर उड़ा लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल है जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जिस चर्च पर हमला हुआ वह उच्च सुरक्षा वाले इलामें है. बेथल मेमोरियल मेथडिस्ट चर्च में हमले के बाद गोलीबारी की आवाज भी सुनी गई.

नवंबर में भी हुए थे हमले

बता दें कि 25 नवंबर को भी पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किए गए एक हमले में कम से कम चार व्यक्तियों की मौत हो गई थी और 15 अन्य घायल हो गए थे.

अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों ने बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के सरियाब रोड पर सुरक्षा बलों के एक वाहन को निशाना बनाकर हमला किया. पाकिस्तान के इस अशांत क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियों पर होने वाला यह सबसे ताजा हमला था.

बीते 15 नवम्बर को बलूचिस्तान में पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उसके परिवार के तीन सदस्यों की मोटरसाइकिल सवार अज्ञात आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi