S M L

पहले से तय थी पत्रकार खशोगी की हत्या: तुर्की के प्रेसिडेंट एर्दोआन

एर्दोआन ने कहा कि इस मामले में सऊदी अरब में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है

Updated On: Oct 23, 2018 04:32 PM IST

FP Staff

0
पहले से तय थी पत्रकार खशोगी की हत्या: तुर्की के प्रेसिडेंट एर्दोआन

तुर्की के प्रेसिडेंट एर्दोआन ने कहा कि जमाल खगोशी की हत्या बहुत पहले से तय थी. एर्दोआन सत्तारूढ़ कंपनी के सांसदों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि तुर्की के पास इस बात के पक्के सबूत हैं कि जमाल खशोगी की हत्या पहले से तय थी. उन्होंने कहा कि संदिग्ध की सुनवाई इस्तांबुल में ही होगी.

उन्होंने सऊदी अरब से पूछ रहे हैं कि खशोगी की बॉडी कहां गई और किसके कहने पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. जमाल वॉशिंगटन पोस्ट के कॉन्ट्रिब्यूट हैं. खगोशी की हत्या के बाद सऊदी अरब ने कई बार अपने बयान बदले हैं. बाद में सऊदी अरब के अधिकारियों ने बताया कि एक बुरे ऑपरेशन में उनकी जान ले ली गई. मंगलवार को तुर्की के प्रेसिडेंट ने खशोगी के बारे में उस वक्त बोला है जब सऊदी अरब में इनवेस्टमेंट कॉन्फ्रेंस शुरू हुआ है.

एर्दोआन ने कहा कि इस मामले में सऊदी अरब में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया है कि खशोगी की हत्या से जुड़े क्या सबूत अभी तक मिल पाए हैं. उन्होंने ऑडियो-वीडियो होने की मीडिया रिपोर्ट के बारे में कुछ नहीं कहा है. एर्दोआन ने कहा कि मैं मांग करता हूं कि पकड़े गए सभी 18 लोगों पर सुनवाई तुर्की में हो.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi