S M L

खशोगी मर्डर केस की जांच के लिए तुर्की जाएंगे संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञ

दो अक्टूबर को वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या सऊदी दूतावास में कर दी गई थी

Updated On: Jan 25, 2019 09:58 PM IST

FP Staff

0
खशोगी मर्डर केस की जांच के लिए तुर्की जाएंगे संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञ

सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या की जांच के लिए संयुक्त राष्ट्र एक मानवाधिकार विशेषज्ञ को तुर्की भेज रहा है. संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि एग्नेस कलामार्ड एक इंटरनेशनल जांच का नेतृत्व करेंगे. वह इसके लिए सोमवार से तुर्की की लंबी यात्रा पर जाएंगे.

पिछले साल दो अक्टूबर को वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या सऊदी दूतावास में कर दी गई थी. वह अपने डॉक्यूमेंट्स में सऊदी क्राउन प्रिंस की आलोचना भी करते थे.

तुर्की जाने वाले विशेषज्ञ, खशोगी की हत्या से संबंधित स्थिति की जांच करेंगे. तुर्की के अधिकारियों ने इस मामले में इंटरनेशनल जांच की मांग की है और इस मामले में रियाद से मदद नहीं मिलने की शिकायत की है.

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को तीन महीने से ज्यादा बीतने वाले हैं लेकिन अभी भी इस मामले में लगातार खुलासे हो रहे हैं. तुर्की के टीवी चैनल ने एक सीसीटीवी फुटेज प्रसारित किया था. जिसमें कुछ लोग सूटकेस और बैग ले जाते हुए दिख रहे थे.

टीवी चैनल ए हेबर का मानना था कि इन बैग और सूटकेस में सऊदी अरब के पत्रकार के शव के टुकड़े हैं. एनडीटीवी की खबर के मुताबिक ए हेबर टीवी पर दिखाई गई इस फुटेज में इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास से तीन लोग पांच सूटकेस और काले रंग के दो बड़े बैग ले जाते हुए दिख रहे थे.

ए हेबर के मुताबिक इन्ही बैगों और सूटकेस में खशोगी के शव के टुकड़े थे. गौरतलब है कि वाशिंगटन पोस्ट में लिखने वाले पत्रकार जमाल खशोगी 2 अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में गए थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: मुझे सवालों से डर नहीं लगता, जितना हो सके असहज कर देने वाले सवाल पूछ लीजिए: राहुल गांधी

ये भी पढ़ें: 10% सवर्ण आरक्षण पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार, केंद्र सरकार को दिया नोटिस

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi