S M L

बॉलीवुड गाने पर छात्रों के डांस करने पर पाकिस्तान के इस स्कूल का Registration रद्द

इस वीडियो में कराची के मामा बेबी केयर स्कूल के छात्रों को बॉलीवुड गाने-फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, की धुन पर नाचते हुए देखा गया है

Updated On: Feb 16, 2019 01:51 PM IST

FP Staff

0
बॉलीवुड गाने पर छात्रों के डांस करने पर पाकिस्तान के इस स्कूल का Registration रद्द

पाकिस्तान के शहर कराची के एक स्कूल का रजिस्ट्रेशन छात्रों के बॉलीवुड गाने पर डांस करने के बाद निलंबित कर दिया गया. इतना ही नहीं स्कूल के समारोह में मंच पर डिस्प्ले स्क्रीन (Display Screen) पर भारतीय तिरंगे को भी प्रदर्शित किया गया था.

न्यूज़18 की खबर के अनुसार निजी संस्थानों के निरीक्षण/रजिस्ट्रेशन निदेशालय, सिंध के अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखा. इस वीडियो में कराची के मामा बेबी केयर स्कूल के छात्रों को बॉलीवुड गाने-फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, की धुन पर नाचते हुए देखा गया है. इस फिल्म में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान मौजूद है.

इस डांस परफॉरमेंस में बच्चों के पीछे स्क्रीन पर एक लहराते भारतीय ध्वज के ग्राफिक्स का उपयोग किया गया था. न्यूज़18 ने विशेष रूप से उस पत्र को प्राप्त किया है जिसे निदेशालय ने स्कूल अधिकारियों को भेजा था और उन्हें अपने निर्णय की सूचना दी थी. अधिकारियों के अनुसार यह डांस परफॉमेंस अत्यधिक आपत्तिजनक था और राष्ट्रीय गरिमा के खिलाफ था. इस पत्र में स्पष्ट रूप से संकेत दिया गया है कि इस तरह के कार्यों को बिल्कुल सहन नहीं किया जाएगा.

पत्र में आगे कहा गया है कि स्कूल के अधिकारियों को निदेशालय के समक्ष व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना चाहिए. स्कूल प्रशासन ने पत्र का कोई जवाब नहीं दिया जिसके बाद संबंधित अधिकारियों ने स्कूल की सभी शाखाओं के रजिस्ट्रेशन को निलंबित कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi