S M L

काबुल: दो धमाकों में AFP के एक फोटोग्राफर सहित 4 पत्रकारों की मौत

अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी के पास सोमवार को मोटरसाइकिल सवार एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया

Updated On: Apr 30, 2018 12:24 PM IST

FP Staff

0
काबुल: दो धमाकों में AFP के एक फोटोग्राफर सहित 4 पत्रकारों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के उसी जगह दोबारा विस्फोट हुआ है जहां आज यानी सोमवार की सुबह आत्मघाती हमला हुआ था. दो बार हुए विस्फोट में 21 लोगों की जान चली गई है और 30 से ज्यादा घायल हैं. दूसरा विस्फोट पहले विस्फोट के 20 मिनट बाद हुआ. न्यूयॉर्क डेली न्यूज की खबर के मुताबिक, इन विस्फोटों में न्यूज एजेंसी एएफपी के एक फोटो जर्नलिस्ट शाह मरई की भी मौत हो गई है. अल जज़ीरा के मुताबिक, इस हमले में शाह मरई के अलावा 3 और पत्रकारों की मौत हुई है. साथ ही 2 पत्रकारों के घायल होने की भी खबर आ रही है.

न्यूज एजेंसी एएफपी ने ट्वीट करके अपने फोटोग्राफर के मारे जाने की सूचना दी.

इससे पहले हुए हमले के बारे में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया था कि इसमें चार लोगों की मौत हो गई और पांच व्यक्ति घायल हो गए. मृतकों और घायलों की संख्या पर अलग-अलग आंकड़ें आ रहे हैं.

बता दें कि अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी के पास सोमवार को मोटरसाइकिल सवार एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया. अधिकारियों के मुताबिक, इसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी. काबुल पुलिस प्रमुख दाऊद अमीन ने एएफपी को बताया था कि इसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने हमले की पुष्टि की. लेकिन उन्होंने बताया कि इसमें चार लोगों की मौत हो गई और पांच व्यक्ति घायल हो गए.

वहीं अफगानिस्तान की न्यूज वेबसाइट TOLO News के मु्ताबिक, इस विस्फोट में 7 लोगों की मौत हुई है और 20 लोग घायल हैं. इस वेबसाइट ने ये भी बताया है कि इस विस्फोट में 1 जर्नलिस्ट की भी मौत हुई है और 2 जर्नलिस्ट घायल भी हुए हैं. पहले विस्फोट को कवर करने पहुंचे ये जर्नलिस्ट दूसरे विस्फोट का शिकार हो गए. अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है.

(फीचर्ड इमेज TOLO News वीडियो से स्क्रीनग्रैब साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi