live
S M L

जॉर्डन अटैक: कनाडा की टूरिस्ट समेत 10 की मौत, 27 घायल

हमलावरों ने अल-करक के मशहूर क्रूसेडर किले को हमले का निशाना बनाया.

Updated On: Dec 19, 2016 01:13 PM IST

FP Staff

0
जॉर्डन अटैक: कनाडा की टूरिस्ट समेत 10 की मौत, 27 घायल

जॉर्डन के दक्षिणी शहर अल-करक में रविवार को हुई फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में एक कनेडियन महिला टूरिस्ट, सात पुलिस ऑफिसर और दो स्थानीय नागरिक शामिल हैं. साथ ही इस फायरिंग में करीब 27 लोग घायल हो गए हैं.

हमलावरों ने अल-करक के मशहूर क्रूसेडर किले को निशाना बनाया. अल-करक राजधानी अम्मान से लगभग 120 किलोमीटर दूर है. ये शहर एक बड़ा टूरिस्ट डेस्टिनेशन है.

जॉर्डन के जनरल सिक्योरिटी डिपार्टमेंट ने बताया है कि फायरिंग में शामिल चार अपराधी पुलिस की कार्रवाई में मारे गए हैं. बताया जा रहा है कि इस घटना में 6-7 हमलावर शामिल थे. पुलिस घटना में शामिल अन्य अपराधियों की तलाश कर रही है.

ऑफिशियल पेट्रा न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि हमला तब शुरू हुआ, जब पुलिस पेट्रोल की एक गाड़ी एक स्थानीय घर में लगे आग की जांच करने गई. घर में छुपे हुए हमलावरों ने पुलिस की गाड़ी पहुंचते ही हमला शुरू कर दिया. इस हमले में एक पुलिस ऑफिसर घायल हो गया.

इसके बाद हमलावरों ने पुलिस गश्त की दूसरी गाड़ियों और स्थानीय नागरिकों पर हमला किया. इसके साथ ही क्रूसेडर किले में छुपे हमलावरों ने भी हमला शुरू कर दिया.

बताया जा रहा था कि किले में हमलावरों ने लोगों को बंधक बना रखा था. हालांकि एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने इस बात से इनकार करते हुए कहा है कि किले में किसी को बंधक नहीं बनाया गया था. कुछ लोग हमले के दौरान निचले फ्लोर पर छुपे हुए थे. हमलावरों की पहचान अभी नहीं हो पाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi