S M L

मेघान का ट्रंप पर निशाना, कहा 'जॉन मैककेन का अमेरिका हमेशा महान था'

ट्रंप के चुनावी अभियान के दौरान चले नारे 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' को निशाना बनाते हुए मेघान ने कहा कि जॉन मैककेन का अमेरिका हमेशा महान था

Updated On: Sep 02, 2018 03:40 PM IST

FP Staff

0
मेघान का ट्रंप पर निशाना, कहा 'जॉन मैककेन का अमेरिका हमेशा महान था'
Loading...

शुक्रवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और जॉर्ज बुश ने एक समय पर अपने विरोधी रहे दिवंगत सिनेटर जॉन मैककेन की श्रद्धांजलि सभा मे हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने मैककेन की बेटी मेघान मैककेन के साथ मिलकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना भी की.

मैककेन का लंबी बीमारी के बाद 25 अगस्त 2018 को निधन हो गया. अमेरीकी सीनेट में तीन दशकों से ज्यादा समय बिताने वाले मैककेन ने वियतनाम युद्ध के समय पांच साल युद्ध कैदी के रूप में भी बिताए हैं.  मैककेन को डोनाल्ड ट्रंप का आलोचक माना जाता है.  उन्होंने ट्रंप की कई नीतियों की जमकर आलोचना की थी. इसकी झलक उनकी श्रद्धांजलि सभा में भी देखने को मिली.

सभा असल में बलिदान देने वालों के लिए है, अवसरवादियों के लिए नहीं

जॉन की श्रद्धांजलि सभा में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने हिस्सा नहीं लिया. इस मौके पर मेघान ने अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, हम यहां वास्तविकता में अमेरिकी महानता के बीतने का शोक मनाने के लिए इकट्ठे हुए हैं. उन अवसरवादी लोगों की तरह नहीं जिन्होंने कभी बलिदान का सामना ही नहीं किया.

उन्होंने बिना नाम लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी नीतियों पर हमला किया. ट्रंप के चुनावी अभियान के दौरान चले नारे 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' को निशाना बनाते हुए मेघान ने कहा कि जॉन मैककेन का अमेरिका हमेशा महान था.

विरोधी भी थे मैककेल की नीतियों के समर्थक

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक अमेरिकी राजनीति से जुड़ा लगभग हर मुख्य चेहरे ने मैककेन की श्रद्धांजलि सभा में हिस्सा लिया, सिवाय ट्रंप के. हालांकि इसके बाद भी ट्रंप की उपस्थिति वहां महशूस हुई. मालूम हो कि मैककेन परिवार ने यह स्पष्ट किया था कि ट्रंप को इस सभा के लिए नहीं बुलाया गया.

रिपब्लिकन नेता और पूर्व राष्ट्रपति उम्मीदवार जॉन एक समय पर जॉर्ज बुश और बराक ओबामा के विरोधी थे. रिपब्लिकन उम्मीदवार मैककेन साल 2008 में बराक ओबामा से चुनाव हारे थे. हालांकि बावजूद इसके ओबामा और बुश ने श्रद्धांजलि सभा में मैककेन की नीतियों और लोगों के हक के लिए उनके जुनून की तारीफ की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi