S M L

फांसी पर चढ़ाया गया सनकी बाबा, महिलाओं से संबंध बनाकर शीशियों में रखता था बाल

बाबा अपने संगठन की महिलाओं के साथ पहले शारीरिक संबंध बनाता था, फिर उनके बालों को काटकर छोटी-छोटी शीशियों में रख लेता था.

FP Staff Updated On: Jul 06, 2018 08:16 PM IST

0
फांसी पर चढ़ाया गया सनकी बाबा, महिलाओं से संबंध बनाकर शीशियों में रखता था बाल

जापान के एक प्रसिद्ध बाबा 'शोको असहारा' को शुक्रवार को फांसी पर चढ़ा दिया गया. यह बाबा अपने संगठन की महिलाओं के साथ पहले शारीरिक संबंध बनाता था, फिर उनके बालों को काटकर छोटी-छोटी शीशियों में रख लेता था. जो लोग उसका विरोध करते थे उन्हें वह मार देता था.

1984 में जापान में एक धार्मिक संगठन बना जिसका नाम ओम शिनरिकयो रखा गया. इसे बनाने वाले शख्स का नाम शोको असहारा था जो खुद को क्राइस्ट और भगवान का दूत बताता था. टोक्यो में 1995 में हुए जहरीले गैस स्प्रे कांड में भी इसी बाबा का हाथ था. इस कांड में दर्जनों लोग मारे गए थे.

घटना के एक साल बाद बाबा को गिरफ्तार किया गया था. बाबा का कहना था कि ये सब उसने भगवान के निर्देश पर किया था. शोको असहारा गरीब परिवार में पैदा हुआ था. बचपन से ही उसे दाईं आंख से कम दिखता था इसलिए उसने ब्लाइंड स्कूल में एडमिशन लिया था. लेकिन वह बच्चों को धमकाता था और उनसे पैसे ऐंठता था. उम्र बढ़ने के साथ उसके काले कारनामे भी बढ़ते जा रहे थे.

12 बच्चों का बाप था शोको, धमकाकर वसूलता था पैसे

शोको ने 1978 में शादी की थी और उसके 12 बच्चे थे. साल 1984 में उसने धार्मिक मामलों में दिलचस्पी लेना शुरू किया था. 1987 में उसने अपना नाम चिजुओ मातसुमोतो से बदल दिया और शोको असहारा रख लिया. इसके बाद शोको ने अपना धर्म का धंधा जमा लिया और मैग्जीन से लेकर टीवी तक धार्मिक गुरू के रूप में छा गया. उसने कई किताबें लिखीं. 1992 में असहारा ने खुद को क्राइस्ट घोषित कर दिया और अपने फॉलोअर्स में शक्ति को ट्रांसफर करने का दावा करने लगा.

असहारा के कमरे में पुलिस को कई छोटी कांच की शीशियां मिलीं जिनमें छोटे बाल थे. इस बोतलों पर उसकी महिलाओं का नाम लिखा था. वह अपने संगठन की महिलाओं के साथ सेक्स करता था और उनके साथ तंत्र साधनाएं करता था. वह वर्जिन महिलाओं को डाकिनी कहता था. शोको के ऊपर हत्या के 27 मामले थे जिनमें 13 के लिए वह दोषी पाया गया.

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi