S M L

किडनी फेलियर झेल रहा है आतंकी सरगना मसूद अजहर, आर्मी अस्पताल में चल रहा है इलाज: रिपोर्ट

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जैश का सरगना ‘बीमार’ है.

Updated On: Mar 02, 2019 02:22 PM IST

Bhasha

0
किडनी फेलियर झेल रहा है आतंकी सरगना मसूद अजहर, आर्मी अस्पताल में चल रहा है इलाज: रिपोर्ट

खूंखार आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर की किडनी खराब होने की खबरें हैं और ऐसा बताया जा रहा है कि उसका पाकिस्तान में रावलपिंडी के एक आर्मी हॉस्पिटल में नियमित डायलसिस किया जा रहा है.

सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जैश का सरगना ‘बीमार’ है.

इस संबंध में एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने कहा, ‘हालिया खबरें इस ओर इशारा करती हैं कि अजहर के गुर्दों ने काम करना बंद कर दिया है और उसका पाकिस्तानी सेना के हेडक्वार्टर रावलपिंडी के एक आर्मी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है और उसका नियमित डायलसिस किया जा रहा है.’’

कुरैशी ने गुरुवार को कहा था, ‘मुझे मिली जानकारी के मुताबिक वह पाकिस्तान में ही है. वह इस हद तक बीमार है कि घर से बाहर भी नहीं निकल सकता. वह काफी बीमार है.’

अधिकारी ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना ओसामा बिन लादेन का निकट सहयोगी था. उसने कई अफ्रीकी देशों में आतंकवाद को बढ़ावा दिया और उसे ऐसे पाकिस्तानी मौलवी के रूप में भी जाना जाता है जिसने ब्रिटेन की मस्जिदों में जिहाद का पाठ पढ़ाया.

उन्होंने कहा कि 50 साल का ये आतंकवादी सरगना इतना प्रभावशाली है कि जब इंडियन एयरलाइंस के अपहृत विमान आईसी 814 को आतंकवादियों के कब्जे से छुड़ाने के बदले में भारत ने उसे कंधार में 31 दिसंबर 1999 को रिहा किया था तो लादेन ने उसी रात उसके लिए भोज आयोजित किया था.

अजहर को 1994 में जम्मू-कश्मीर में जिहाद का पाठ पढ़ाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi