S M L

मसूद अजहर के भाई ने माना- भारत की एयर स्ट्राइक में तबाह हुए JeM के ठिकाने

अम्मार ने ये भी माना है कि भारतीय वायुसेना ने उस जगह पर बम गिराए जहां जैश आतंकियों को ट्रेनिंग देता था

Updated On: Mar 03, 2019 10:57 AM IST

FP Staff

0
मसूद अजहर के भाई ने माना- भारत की एयर स्ट्राइक में तबाह हुए JeM के ठिकाने

पुलवामा हमले का बदला लेते हुए भारत की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक में जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी कैंप तबाह कर दिए गए थे. इस हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई अम्मार का एक ऑडियो सामने आया है. इसमें उसने माना है कि उसके ठिकाने पर भारतीय वायुसेना ने हमला किया था.

अम्मार ने ये भी माना है कि भारतीय वायुसेना ने उस जगह पर बम गिराए जहां जैश आतंकियों को ट्रेनिंग देता था. ऑडियो पाकिस्तान से निष्कासित पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने ट्वीट किया है, हालांकि फ़र्स्टपोस्ट इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

उसने माना कि भारत ने किसी एजेंसी की बिल्डिंग पर हमला नहीं किया या किसी एजेंसी के मुख्यालय पर हमला नहीं किया बल्कि भारत ने उस जगह को निशाना बनाया जहां एजेंसी के लोग आ कर मीटिंग करते थे. ऑडियो के मुताबिक, इस कैंप में युवाओं को जिहाद की ट्रेनिंग मिलती थी.

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस कैम्प में ट्रेनिंग के बाद ही आतंकी कश्मीर का रुख करते थे. माना जा रहा है कि यहां फिदायीन हमलावरों की भी ट्रेनिंग कराई जाती थी. पाकिस्तान से निष्कासित पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने भी इस ऑडियो को पोस्ट किया है.

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे JeM के आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी. वायुसेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए थे. ऐसा कहा जा रहा है कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई. हालांकि सरकार ने इस संबंध में कोई आंकड़े जारी नहीं किया है.

(न्यूज 18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi