S M L

नवाज शरीफ की तबीयत खराब, अस्पताल में दाखिल कराएगी सरकार

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शरीफ को पीआईएमएस में दाखिल कराने का फैसला पंजाब सरकार ने लिया है क्योंकि इस अस्पताल का प्रशासनिक अधिकार पंजाब सरकार के पास है

FP Staff Updated On: Jul 29, 2018 06:14 PM IST

0
नवाज शरीफ की तबीयत खराब, अस्पताल में दाखिल कराएगी सरकार

किडनी और ब्लड प्रेशर की बीमारी से जूझ रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने बेहतर इलाज के लिए पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस में भर्ती करने का फैसला किया है.

शरीफ (68) भ्रष्टाचार के एक मामले में 10 साल की सजा काट रहे हैं, जिन्हें 13 जुलाई को रावलपिंडी के अदियाला जेल में भेजा गया.

बीते हफ्ते शरीफ की किडनी खराब होने की खबर आई थी और डॉक्टरों ने उन्हें जितनी जल्दी हो सके अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी थी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शरीफ को पीआईएमएस में दाखिल कराने का फैसला पंजाब सरकार ने लिया है क्योंकि इस अस्पताल का प्रशासनिक अधिकार पंजाब सरकार के पास है. अभी हाल में डॉक्टरों की एक टीम ने शरीफ को पर्याप्त इलाज देने की सिफारिश की थी.

पंजाब के गृह मंत्री शौकत जावेद ने कहा, शरीफ को इस्लामाबाद के पीआईएमएस में भर्ती कराने की तैयारी चल रही है. कुछ दिन पहले पूर्व प्रधानमंत्री ने सीने में दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने शरीफ की स्वास्थ्य जांच की.

इस टीम की अगुआई डॉ एजाज कादिर ने की जिसमें ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. नईम मलिक, मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ. शाजी सिद्धीकी, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. सोहेल तनवीर और डॉ. मशूद शामिल थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi