S M L

GES 2017 भारत-यूएस की मजबूत दोस्ती का प्रमाण: इवांका

शिखर सम्मेलन में 170 देशों के 1500 उद्योगपति हिस्सा लेंगे, इनमें से करीब 350 प्रतिभागी अमेरिका के होंगे

Updated On: Nov 22, 2017 05:27 PM IST

Bhasha

0
GES 2017 भारत-यूएस की मजबूत दोस्ती का प्रमाण: इवांका

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप ग्लोबल आंत्रप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस)-2017 में हिस्सा लेने के लिए भारत आने वाली हैं. इस दौरे से पहले उन्होंने कहा है कि यह दोनों देशों के बीच मजबूत दोस्ती का एक प्रमाण है.

हैदराबाद में 28 से 30 नवंबर के बीच होने वाले जीईएस में इवांका अधिकारियों के एक उच्चस्तरीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल,महिला उद्यमियों और उद्योगपतियों का नेतृत्व करेंगी. तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन को इवांका संबोधित भी करेंगी. इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

इवांका ने अपनी भारत यात्रा से पहले कहा कि शिखर सम्मेलन की थीम पहली बार ‘वुमन फर्स्ट एंड प्रॉस्पेरिटी फॉर ऑल’ है, जो प्रशासन की उस सिद्धांत के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जब महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त होंगी तो ही उनका समुदाय एवं देश कामयाब होगा.

इवांका ने कहा कि मैं यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हूं. उन्होंने कहा कि भारत, अमेरिका का एक ‘महान दोस्त एवं साझेदार’ है. सहयोग का लक्ष्य साझा आर्थिक विकास और सुरक्षा साझेदारी है.

शिखर सम्मेलन में 170 देशों के 1500 उद्योगपति हिस्सा लेंगे. इनमें से करीब 350 प्रतिभागी अमेरिका के होंगे, जिनमें बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi